सायकिल से रेलमंत्री को समस्या बताने जाएंगी आप, रेल समस्याओं को दूर करने स्टेशन प्रबंधक को सौंपा ज्ञापन, प्रातः 6 बजे ट्रेन प्रारंभ करने की मांग

बालाघाट. दशकों से ज्यादा का समय बालाघाट से गोंदिया और बालाघाट से जबलपुर-कटंगी ब्राडगेज बने हो गया है, लेकिन ब्राडगेज में दौड़ने वाली रेल की रफ्तार धीमी होने से जिले के लोगांे को ब्राडगेज का वास्तविक सुख क्या होता है, यह जिलेवासियों ने महसुस नहीं किया है. बालाघाट से महज 45 किलोमीटर गोंदिया जाने, एक घंटे के सफर में लोगो को दो से तीन घंटे लग रहे है, जो नई सेवाए, नागपुर और जबलपुर तक शुरू हुई है, उस ट्रेनों की टाईमिंग रेलवे समय सारिणी के अनुसार नहीं बल्कि भगवान भरोसे है, जो हमेशा से विलंब से आती है और विलंब से पहुंचती है. जिले के लोगो को समय पर रेल सुविधा नहीं मिलने से हो रही परेशानी को लेकर रेलमंत्री के नाम आम आदमी पार्टी ने 18 जून को स्टेशन प्रबंधक को ज्ञापन सौंपा.

जिसमें वर्तमान में संचालित बालाघाट से गोंदिया, जबलपुर, कटंगी और नागपुर ट्रेनो को समय पर चलाए जाने और प्रातः 06 बजे कटंगी से गांेदिया के बीच एक नई ट्रेन प्रारंभ किए जाने की मांग की. चूंकि कोरोना से पहले एक ट्रेन प्रातः 6. 45 बजे बालाघाट से रवाना होती थी. जिसके समय पर सवा घंटे में प्रातः 8 बजे पहुंचने पर जिले के रेलयात्रियांे को छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र की ओर जाने वाली कनेक्टिविटी ट्रेन मिल जाती थी, लेकिन उसे कोरोना के बाद बंद कर दिया गया है, जो उपलब्ध ट्रेने है, उसके भी समय पर नहीं चलने से यात्री, रोजाना परेशान हो रहे है.

आप नेता मनोज पमनानी ने बताया कि चुनाव के पूर्व जब हम, रेल सुविधाओं की मांग को लेकर रेल का घेराव करने आ रहे थे तो पुलिस से हमें रोक दिया गया था. जिस वक्त स्टेशन प्रबंधन ने आश्वस्त किया था कि उनकी मांगो को वरिष्ठ स्तर तक भिजवाया जाएगा, बावजूद उस ज्ञापन की एक भी मांग पूरी नहीं हो हुई, और लगातार जिले के यात्री, ट्रेन आवागमन की असुविधा से परेशान हो रहे है. जिसके बाद आज एक बार फिर हमने ज्ञापन सौंपा है, जिस पर जून अंत तक विचार नहीं किया जाता है तो जिले से आप कार्यकर्ता, सायकिल से दिल्ली जाकर रेलमंत्री को रेल समस्याओं से अवगत कराएंगे. इस दौरान अन्य आप नेता शामिल थे.


Web Title : YOU WILL GO TO TELL THE RAILWAY MINISTER BY BICYCLE, A MEMORANDUM SUBMITTED TO THE STATION MANAGER TO SOLVE THE RAIL PROBLEMS, DEMAND TO START THE TRAIN AT 6 AM