चितरा ग्रीड उदघाटन में बोले कृषि मंत्री : 600 गांवों के लोगों को निर्बाध मिलेगी बिजली

देवघर ( बिजय कुमार, ब्यूरो, संथाल परगना ) : चितरा कोलियरी के तिलैया गांव में नवनिर्मित 132 एमवीए क्षमता के पावर ग्रीड का उदघाटन स्थानीय विधायक सह कृषि मंत्री रंधीर सिंह द्वारा किया गया. उक्त पावर ग्रीड को मजदूर नेता शहीद श्याम सूंदर सिंह व सारठ विधानसभा क्षेत्र की जनता को समर्पित करते हुए कृषि मंत्री ने कहा कि अभी तत्काल में इस ग्रीड से शिमला पावर सब-स्टेशन को जोड़ा गया है वहीं जल्द ही सारठ व पालोजोरी सब-स्टेषन को भी जोड़ने की प्रकिया पुरी की जायेगी.  

कहा कि जैसे ही क्षेत्र के तीनों पावर सब-स्टेषन ग्रीड से जुड़ जायेगा, सारठ विधानसभा क्षेत्र के 600 गांवों को 24 घंटे निर्बाध बिजली मिलेगी. उक्त ग्रीड के निर्माण में 70 करोड़ खर्च होने की बात कही. वहीं उन्होने कहा कि जल्द ही पालोजोरी में 186 करोड़ की लागत से सुपर पावर ग्रीड 220 एमवीए की और सारठ में भी 132 एमवीए का पावर ग्रीड का निर्माण प्रक्रियाधीन है.  

सभा को दुमका प्रक्षेत्र के संचरण महाप्रबंधक एसके पांडेय, देवघर अंचल के उप महाप्रबंधक एसके वरनवाल, दुमका आपूर्ति प्रक्षेत्र के महाप्रबंधक हरेन्द्र कुमार सिंह ने संबोधित करते हुए ग्रीड निर्माण में मंत्री के सहयोग की सराहना की. मौके पर कोलियरी के खनन महाप्रबंधक आरआर अमिताभ, अभिकर्ता बमबम सिंह, मौलाना अली अषरफ, बिश्णु राय, रवि तिवारी, मुखिया दिलीप भोक्ता, विधायक प्रतिनिधि सुकुमार मंडल समेत बड़ी संख्या में अन्य लोग मौजूद थे. सभा का संचालन महेन्द्र राणा ने किया.


Web Title : AGRICULTURE MINISTER INAUGURATED CHITRA POWER GRID

Post Tags: