पेयजल समस्या को लेकर उपायुक्त ने किया मधुपुर अनुमंडल का निरीक्षण

देवघर (विजय सिन्हा ब्यूरो, संथाल परगन): देवघर  गर्मी के मद्देनजर पानी की समस्या को दूर करने के उद्देश्य से उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने मधुपुर अनुमंडल अंतर्गत विभिन्न पेयजलापूर्ति योजना व जलाशयों का निरीक्षण किया. इस दौरान उपायुक्त द्वारा मधुपुर प्रखण्ड अंतर्गत मोहनपुर वाॅटर फिल्ट्रेशन प्लांट का निरीक्षण किया गया.

उन्होंने अनुमंडल पदाधिकारी, मधुपुर एवं संबंधित अधिकारियों के साथ पम्प हाउस, इंटेक वैल आदि की बारीकियों से निरीक्षण कर पेयजलापूर्ति व्यवस्था को दुरूस्त करने संबंधी उचित दिशा-निर्देश दिया. साथ हीं उन्होंने मौके पर उपस्थित अधिकारियों को पम्प हाउस के इंटेक वैल की साफ-सफाई कर उसके होल में जाली लगाने का निर्देश दिया.

विभिन्न पेयजलापूर्ति पम्पों के अवलोकन के क्रम में अनुमंडल पदाधिकरी, मधुपुर को निर्देशित करते हुए उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने कहा कि जलापूर्ति के स्त्रोत वाले सभी नदियों से अवैध बालू उठाव पर रोक लगायी जाय एवं यह सुनिश्चित किया जाय कि किसी भी सूरत में इन नदियोें से अवैध बालू उठाव न हो पाय. इस हेतु आवष्यक कार्रवाई करते हुए अवैध बालू के उठाव को पूरी तरह से बंद कराने की बात भी उन्हांेने कही.  

निरीक्षण के क्रम में उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने अधिकारियों को निदेशित किया कि पेयजल के लिए लोगों को कोई परेशानी नहीं हो, इसका उचित ध्यान रखा जाय एवं सभी आवष्यक व्यवस्था की जाय. इसके अलावा उन्होंने संबंधित अधिकारियों को वर्तमान में सभी उपलब्ध संसाधनों का पूरी तरह से उपयोग करते हुए लोगों को पेयजल उपलब्ध कराने का निदेश दिया. इसके अलावे उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने नवनिर्मित करौ प्रखंड कार्यालय का निरीक्षण कर प्रखंड विकास पदाधिकारी को कार्यालय परिसर में स्वच्छता पर विशेष ध्यान देने की बात कही. इस दौरान उपरोक्त के अलावे जिला जनसम्पर्क पदाधिकारी रवि कुमार व संबंधित विभाग के अधिकारी आदि उपस्थित थे.

Web Title : DEPUTY COMMISSIONER INSPECTS MADHUPUR SUB DIVISION OVER DRINKING WATER PROBLEM