हजारों समर्थकों के साथ चुन्ना सिंह ने थामा झाविमो का दामन

देवघर (विजय सिन्हा ब्यूरो, संथाल परगना): देवघर  सारठ: बुधवार को सारठ-पालोजोरी पथ स्थित तैतरियामोड़ में आयोजित मिलन समारोह में पूर्व विधायक उदय शंकर सिंह उर्फ चुन्ना सिंह ने अपने हजारों समर्थकों के साथ झाविमो सुप्रिमो बाबुलाल मरांडी के समझ पार्टी की सदस्यता ग्रहण किया.

सदस्यता ग्रहण के दौरान मरांडी के अलावे पार्टी उपाध्यक्ष सबा अहमद, केन्द्रीय प्रधान महासचिव प्रदीप यादव समेत कई नेताओं ने चुन्ना सिंह को फूल माला पहनाकर पार्टी में आने का स्वागत किया.

सदस्यता ग्रहण को लेकर आयोजित मिलन समारोह में मौजूद हजारों कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुये बाबुलाल मरांडी ने कहा कि देष कि स्थिति काफी विकट हो गई है. सामने लोकसभा का चुनाव भी है. इस बार बिना बहकावे में आये अपना एक-एक वोट महागठबंधन के प्रत्याषी को देकर भाजपा को उखाड़ फेकने का काम करें.

 मरांडी ने कहा कि आप सभी भली भांति जानते है कि विगत 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने जो देष कि जनता के साथ वायदे किये थे वो सारे वायदे जुमले बनकर रह गये. आज हर क्षेत्र में भ्रश्टाचार चरम पर है. अफरषाही हावी है. स्कूलों में षिक्षक नहीं है, अस्पतालों में न तो चिकित्सक है और न ही दवा. आयुश्मान भारत योजना भी पुरी तरह छलावा साबित हो रहा है. लेकिन सरकार बड़े-बड़े वादे कर अपनी पीठ थपथपाने में लगे हुये है. जुमले बाज सरकार को सबक सिखाने का जनता के पास यही मौका है.

वहीं सबा अहमद ने कहा कि चुन्ना सिंह भले ही पार्टी में देर से आये लेकिन काफी दुरूस्त होकर आये. इससे पार्टी को लोकसभा और विधानसभा में काफी फायदा होगा. वहीं प्रदीप यादव ने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव में झारखं डमें भाजपा को खाता खोलने नहीं देंगे. वहीं रघुवर सरकार पर तिखा प्रहार करते हुयें कहा कि सरकार से राज्य कि जनता को तनिक भी भला नहीं हो सकता है. 2019 में राज्य में महागठबंधन की सरकार बनेगी और राज्य के किसानों का कर्जा व बिजली बिल माफ होगा.

यादव ने रघुवर सरकार को अडानी और अंबानी का सिपहसलार बताते हुये कहा कि सरकार से न किसान सुखी है औ न नौजवानों को रोजगार मिल रही है. वहीं कहा कि सरकार को फसल बीमा के एवज में 6600 करोड मिला लेकिन किसानों के हाथों में अभी तक बीमा का एक भी पैसा नहीं आया. किसानों ने फसल बीमा के लिये 6000 करोड़ प्रीमियम दिये लेकिन बीमा राषि का भुगतान उन्हें नहीं मिला. एक-एक लोग महंगाई से परेषान है.

15 रूपये लीटर का किरासन 60 रूपये लीटर बिक रहा है. वहीं 60 रूपये मासिक किस्त पर मिलने वाला बिजली सात सौ रूपये में दिया जा रहा है. जनता को बिल छुते ही करंट लग रहा है.

चुन्ना के नहले पर प्रदीप ने मारा दहला:

झाविमो की सदस्यता ग्रहण के बाद सभा को संबोधित करते हुये चुन्ना सिंह ने कहा कि आपलोगों के स्कूल में नया-नया दाखिला लिया हूं.

लेकिन वादा करता हूं कि बराबर अव्वल रहूंगा. जिसपर पलटवार करते हुये प्रदीप यादव ने कहा कि हमलोग भी ऐसे ही विद्यार्थी का ही दाखिला लेते है जो फ्रस्ट करे. और हमें विष्वाश है कि इस बार चुन्ना सिंह फस्र्ट क्लास फस्र्ट आयेंगे. श्री यादव ने कहा कि भाजपा ने लोकतंत्र की हत्या करके हमारे छह विधायक को लिया था लेकिन आगामी विधानसभा चुनाव में हम चुनाव जीतकर उनके 30 विधायकों को लेंगे.

चुन्ना सिंह ने रघुवर सरकार को अंधी बहरी और बेषर्म सरकार करार देते हुये कहा कि सरकार के एक मंत्री निर्लज और चरित्रहीन हो गये है. उनकी जितनी निंदा कि जाये कम है. आगामी चुनाव में उनका बोरिया बिस्तरा बंधना तय है.  

दर्जनों भजपा कार्यकर्ताओं ने झाविमो का दामन थामा: इस दौरान भाजपा के दर्जनों कार्यकर्ताओं पार्टी छोडकर झाविमो में षामिल हो गये. जिसे बाबुलाल मरांडी व अन्य ने सबों को फूलमाला पहनाकर स्वागत किया. कार्यक्रम का संचालन जिला अध्यक्ष नागेष्वर सिंह व प्रखंड अध्यक्ष सुभाश मंडल ने किया. मौके पर पार्टी के मनीकांत यादव, सहीम खान, दिनेष मंडल, मिरा तिवारी, रोहित मंडल, निवास मंडल, नसीम अंसारी, भवेष भुशण, सुबोध सिंह, षेखर सिंह, श्रीधर सिंह समेत अन्य मौजूद थे.

Web Title : WITH THOUSANDS OF SUPPORTERS, CHUNA SINGH HAS THE RIGHT TO

Post Tags:

election