हर जरूरतमंद व्यक्ति के बैंक अकाउंट में 10000 रूपये दे सरकारः ए के झा

धनबादः राष्ट्रीय कोलियरी मजदूर संघ के महामंत्री एके झा ने प्रधानमंत्री की कोरोना संकट पर राष्ट्रीय एकता का जो संदेश दिया है, वह काबिले तारीफ है. संपूर्ण देशवासियों को उनकी इस मानवीय और राष्ट्रीय सोच और संवेदना का स्वागत करना चाहिए.  

कांग्रेस ने देश के लिए बड़ी कुर्बानी दी है

ज्ञात है कि कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी ने एक सप्ताह पूर्व देश को यही संदेश दिया था. कांग्रेस पार्टी ने सदैव राष्ट्रहित में बड़ी से बड़ी कुर्बानी की है.  

वाजपेयी एवं आडवाणी जी की सोच पर काम करे सरकार

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी को भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और भाजपा के सबसे बड़े नेता आडवाणी जी की सोच चिंतन पर चलने का काम करना चाहिए, ताकि देश में किसी भी स्थिति में संकट के काल में कहीं से कोई नफरत की बात नहीं होनी चाहिए. देश सबसे बड़ा है. देश को संकट से उबारने का काम हर एक लोगों का है.

जापान ने अपने देश के हर एक नागरिक के बैंक खाते में लगभग 72000 जमा किया है

उन्होंने कहा कि हर एक राष्ट्र की सरकार देश के नागरिकों को उसके बैंक खाते में एक बड़ी राशि जमा कर रही है, ताकि हर परिवार संकट से जूझ सके और मनोबल न गिरने पाए. जापान ने अपने देश के हर एक नागरिक के बैंक खाते में लगभग 72000 जमा किया है. भारत के माननीय प्रधानमंत्री को भारत के मजदूर, किसान, गरीब, शोषित, पीड़ित, और मध्यम वर्ग के लोगों के अकाउंट में कम से कम 10000 जमा करने की कृपा करनी चाहिए, ताकि देश मजबूती से संकट का सामना कर सके. उन्होंने प्रधानमंत्री से आग्रह किया कि भारत कोकिंग कोल लिमिटेड सहित कोल इंडिया की सभी कंपनी के कोयले के डिस्पैच को रेल से बढ़ाने और देश के सार्वजनिक प्रतिष्ठानों में कोयले की बिक्री को सूचित करना चाहिए 

कोयला मजदूर परिवार का 50 लाख का बीमा कराए सरकार   

उन्होंने फिर से एक बार कोयला मंत्री और प्रधानमंत्री से आग्रह किया है कोयला मजदूर परिवार सेना की तरह उत्पादन कर रहा है. प्रत्येक परिवार को 50 लाख का जीवन बीमा तुरंत करा देना चाहिए.