मतदाता जागरुकता हेतु जादूगर रथ द्वारा शहरी क्षेत्रों में जादू शो का आयोजन

धनबाद : लोकसभा चुनाव 2019 को देखते हुए मतदाता जागरूकता कार्यक्रम चलाया जा रहा है. इसी क्रम में मतदाता जागरुकता के लिए शहर के विभिन्न जगहों में जादू दिखा कर लोगों को मतदान के लिए जागरूक किया गया है.

इस रथ में जादूगर एस० कुमार एवम् उनकी टीम द्वारा पुराना बाजार, बिहारी लाल चौधरी हावड़ा मोटर  समीप, जोड़ा फाटक रोड, टिकिया पारा, ओल्ड स्टेशन कॉलोनी बरमसिया पूल, हीरापुर हटिय मोड़ तथा जिला परिषद मार्केट में जादू दिखाकर लोगों को मत का प्रयोग अवश्य करने के लिए प्रेरित किया गया.

इस कार्यक्रम के दौरान प्रसिद्ध जादूगर एस० कुमार ने विभिन्न किस्म के जादू दिखाकर लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया. इस शो को देखने के लिए भारी संख्या में लोग आए. धनबाद जिले में पहली बार मतदाताओं को जागरुक करने के लिए अनोखी पहल की गई है. जादू एक पारंपरिक तरीका है लोगों को एकजुट करने का और जादू दिखाकर हर क्षेत्र के लोगों को मतदान करने के लिए जागरूक किया जा सकेगा.

लोगों को वीडियो के माध्यम से बताया गया कि मत देना प्रत्येक वयस्क नागरिक का अधिकार ही नहीं है बल्कि कर्तव्य भी है. सभी मतदाता अपने अधिकारों के प्रति जागरूक होकर बिना किसी के दबाव, लालच में आए बिना अपने प्रदेश के विकास के लिए अच्छे प्रतिनिधियों को चुनने के लिए 12 मई को बूथों पर जाकर अपने मत का प्रयोग करें.