शादी का झांसा देकर यौन शोषण करने के मामले में युवक गिरफ्तार, वर्षों से कर रहा था युवती का शोषण

धनबाद/राजगंज : राजगंज थाना क्षेत्र के थाना कुल्हि निवासी एक 22 वर्षीय युवती ने तोपचांची थाना क्षेत्र के कोटालअड्डा, ब्राह्मणडीहा निवासी मो० मेराज उम्र करीब 22 वर्ष के खिलाफ राजगंज थाने में लिखित आवेदन देकर शादी का झांसा देकर यौन शोषण करने का आरोप लगाया है.  

आवेदन में युवती ने बताया हैं की राजगंज इंटर कॉलेज में पढ़ने के दौरान मो मेराज उम्र 22 वर्ष के साथ जान परिचय हुआ. जिसके बाद दिनांक 10 जनवरी 2021 को जब मैं अपने घर पर अकेली थी उस वक्त मो० मेराज मौका देखकर मिलने के बहाने मेरे घर आ गया, वह मुझे अकेला पाकर कमरे में मेरे साथ जबरन शारीरिक संबंध बनाया.

मेरे द्वारा रोने लगने एवं यह आपबीती अपने परिवार के लोगों को बताने एवं थाना में मुकदमा करने की बात कहने पर मोहम्मद मेराज मेरे साथ शादी (निगाह) करने का दिलासा दिया. इसके बाद 12 अप्रैल 2021 को मो० मेराज मुझे धनबाद कोर्ट के सामने बुलाया और कहा कि वह मेरे साथ शादी कर रहा है, इसके लिए मुझसे कई पन्नों में हस्ताक्षर कराया.

इसके बाद मो० मेराज मुझे अलग-अलग जगहों में बुलाकर कई बार मेरे साथ शारीरिक संबंध बनाया. दिनांक 13 जनवरी 2023 को रात्रि में 3:00 बजे मेराज मेरे घर का दीवाल लांघ कर मेरे कमरे में घुस गया व मेरे साथ जोर जबरदस्ती करने लगा. जब मैं उसे पुनः सामाजिक तौर पर निकाह करने की बात कही तो वह फिर इंकार कर दिया, मुझे फिर शादी का झांसा देकर रात में जबरन शारीरिक संबंध बनाया.

जब रात में मेरे माता-पिता व परिवार के लोगों की को इसकी जानकारी होने पर सामाजिक तौर पर शादी करने के लिए उनसे कहा और उनके परिजनों को बुलाने को कहा गया तो निकाह के संबंध में मो० मेराज ने साफ इंकार कर दिया.

मामलें में कानूनी कार्यवाही की गुहार लगाई, जिसपर राजगंज थाना प्रभारी आलोक कुमार सिंह ने त्वरित कार्यवाही करते हुए आईपीसी की धारा 376 के तहत राजगंज थाना कांड संख्या 02/2023 दर्ज कर आरोपी को अपने हिरासत में ले लिया.  

आलोक कुमार सिंह ने बताया कि सोमवार को आरोपी को जेल भेज दिया जाएगा, वही आवेदिका का मेडिकल करा लिया गया हैं. सोमवार उसका भी 164 के तहत न्यायालय में बयान दर्ज कराया जाएगा.