राजगंज को प्रखंड बनाने के लिए एकदिवसीय धरना, पूर्व विधायक प्रतिनिधि ने कहा नहीं सुनी गयी हमारी तो जोरदार आंदोलन

गोमो(प्रेम कुमार ) : राजगंज को प्रखंड बनाने के लिए पूर्व विधायक प्रतिनिधि हलधर महतो के नेतृत्व में गुरुवार को बगदाहा से हजारों की संख्या में पद यात्रा करते जुलूस निकाली गई जो बगदाहा से विभिन्न क्षेत्रों का भ्रमण करते हुए राजगंज के पलटनटांड़ पहुंची जहां एक दिवसीय धरना दिया गया.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पूर्व टुंडी विधायक प्रतिनिधि हलधर महतो ने कहा कि इस कार्यक्रम को नहीं करना चाहिए था लेकिन हमारी सरकार और इससे पूर्व में जो सरकार थी उनकी नीतियों के कारण आज धरना में बैठने के लिए मजबूर कर दिया वर्ष 2009, 2018 और 2019 में तीन-तीन मुख्यमंत्रियों ने राजगंज में घोषणा किया था लेकिन अब तक कोई फायदा नहीं हुआ.

वर्ष 2009 में तत्कालीन मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा ने घोषणा किए थे कि हमारी सरकार बनते ही राजगंज को प्रखंड के दर्जा देंगे जबकि 2018 में रघुवर दास ने भी कहा था कि यदि फिर से हमारी सरकार बनती है तो राजगंज को प्रखंड बनाया जाएगा और अभी जो तत्कालीन मुख्यमंत्री हैं उन्होंने भी राजगंज के पलटा मैदान में ही कहा था कि अगर हमारी सरकार बनती है तो 3 माह के अंदर राजगंज को प्रखंड का दर्जा देंगे लेकिन आज 1 साल 3 महीना हो गया है कोई भी सूचना नहीं आई और तमाम चुनाव के समय माननीय मुख्यमंत्री जी आते हैं और राजगंज की जनता को छलने का काम करते हैं मजबूरन आज यहां की जनता धरना देने का कार्यक्रम कर रही हैं और धरना ही नही जब तक राजगंज प्रखंड का निर्माण होना जाए तब तक यह आंदोलन चरणबद्ध चलता रहेगा अगर हमारी मांगे पूरी नहीं हुई तो हम लोग रांची में भी धरना देने का काम करेंगे.

बगदाहा पंचायत के प्रधान समरी देवी नेे कहा कि राजगंज को हर हाल में पंचायत का दर्जा देना होगा जबतक हमलोगों की मांग पूरी नहीं होगी तबतक हमलोग चैन से नहीं बैठेंगे.

मंत्री जी से कहना ही की आसपास के 18 पंचायत के लोग हर्षोल्लास से इस धरना में शामिल हुए हैं इनका कहना है कि माननीय मुख्यमंत्री जी को याद दिलाने के लिए इस धरना को रखा गया है उनके कथन अनुसार झामुमो की सरकार बने हुए 1 साल 3 महीना हो गया है लेकिन अभी तक  कोई  सूचना नहीं मिली वह अपने वचन को पूरा करें इसी आशा में सभी ग्रामीण बैठे हैं.

Web Title : ONE DAY DHARNA TO MAKE RAJGANJ A BLOCK, SAYS FORMER MLA REPRESENTATIVE, WE HAVE NOT HEARD A STRONG AGITATION

Post Tags:

Gomoh News