नबी की आमद मरहबा के नारों से गुंजा भूली, भव्य जुलूस में दिखा देशभक्ति का रंग

भूली. नबी की आमद मरहबा, नारा ए तकबीर अल्लाह हो अबकर, ईद मिलादुन्नबी मुबारक हो.. . , हर देश में गूंजेगा अब या रसूल्लाह.. . जैसे नारों के साथ ईद मिलादुन्नबी के जुलूस में देशभक्ति का भी रंग दिखा. भूली में मुस्लिम समाज द्वारा पैगंबर मोहम्मद साहब के जन्मदिन को ईद मिलादुन्नबी के रूप में मनाया गया.

जश्ने ईदमिलादुन्नबी के मौके पर भव्य जुलूस आजाद नगर सहित भूली के विभिन्न क्षेत्र से निकला. जुलूस के आगे युवा तिरंगा लहराते हुए चल रहे थे. बैंडबाजों के साथ निकला जुलूस आजाद नगर से आरा मोड़, वासेपुर, भूली मोड़ से राँगाटांड़ पहुंचा. शहर की सभी मस्जिदों के आलिम इमाम सज्जित वाहन में सवार थे.

साउंड सिस्टम पर रास्तेभर नात कलाम व कव्वाली पर युवा और बच्चे झूमते चल रहे थे. नया बाजार पहुंचकर जुलूस कार्यक्रम में तब्दिल हो गया. यहां इमाम ने तिलावते कुरआन से कार्यक्रम का आगाज किया. फातेहा व सलाम पेश कर देश-प्रदेश में अमन-खुशी की दुआएं मांगी.

अंत में तबरूक वितरित किया गया. जुलूस का मार्गों में जगह जगह पुष्पहारों व इत्र फरोशी से स्वागत हुआ. कहीं मिठाई, तो कहीं चाकलेट वितरित की गई. इस मौके पर मुख्य रूप से भूली ओपी प्रभारी चंदन सिंह भी मौके पर पंहुचे जिनका पार्षद प्रतिनिधि हारून कुरैशी ने कमिटी के साथ जोरदार स्वागत किया.

मौके पर शाहिद कमर, असलम कुरैशी, इम्तियाज अन्सारी, फैयाज अंसारी, इम्तियाज उर्फ मिट्ठू, सज्जाद अंसारी, असगर अंसारी, आदिल अहमद, जमील हसन, रुस्तम अंसारी, शकील, लड्डन आदि मुख्य भूमिका में थे.