दो पक्ष में मारपीट के बाद तनाव, ग्रामीण एसपी सहित अतिरिक्त पुलिस जवान पहुंचे

कतरास (जितेंद्र) : कतरास थाना अंतर्गत आकाशकिनारी बस्ती में सोमवार को दोपहर दो पक्षों के बीच मारपीट के बाद उत्पन्न तनाव के बाद स्थित बिगड़ते देख ग्रामीण एस पी अमन कुमार स्थित जिला से अतिरिक्त पुलिस के जवान व आस पास के कई थाना ओ पी के पुलिस को घटना स्थल पर बुला लिया गया था.

कुछ क्षणों में आकाशकिनारी  व छाताबाद में लोग एक दूसरे को देख लेने को लेकर जमा होने लगे. आमने सामने हो गए. दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर पथराव भी किया. मारपीट में करीब आधा दर्जन लोग घायल हो गये.

सूचना मिलते ही बाघमारा डीएसपी मनोज कुमार, कतरास थानेदार विनोद उरांव सहित अंगारपथरा, रामकनाली, सोनारडीह, बाघमारा, बरोरा आदि जगहों की पुलिस सदलबल मौके पर पहुंची. किसी तरह दोनों जगहों के लोगों को शांत कराया.

आकाशकिनारी शिव मंदिर से सात बाईक जब्त कर थाने लायी. इस बीच ग्रामीण एसपी अमन कुमार,एसडीओ राजशेखर महेश्वरम जिले के अतिरिक्त पुलिस बल के साथ शाम को पहुचे और स्थित को नियंत्रित किया और क्षेत्र में फ्लैग मार्च किया, और भीड़ को हटाया.

घटना में दोनों पक्ष के आधे दर्जन के करीब लोगों को चोट आयी है.

आकाशकिनारी के लोगों का कहना है कि दिन करीब साढ़े तीन बजे छाताबाद के चार लड़के यहां उनके गांव में आए और मंदिर परिसर में गांजा पीने का प्रयास करने लगे.

उस समय आखिरी सोमवारी होने की वजह से कुछ महिलाएं व युवतियां पूजा कर रही थी. मना करने युवकों को गांजा पीने से मना किया तो महिलाओं पर पत्थर फेंकने लगे और मारपीट करने लगे.

इसी क्रम में उनमें से एक युवक छाताबाद जाकर कई युवकों को बुला कर ले आया. दर्जनभर युवक बाईक पर सवार होकर पहुंचे और ढेला व पत्थर चलाने लगे.

मंदिर पर पथराव किया जिससे तुलसी पिंडा को क्षतिग्रस्त हो गया. इसके बाद गांव वाले जब जुटने लगे तो सभी बाईक छोड़ कर भाग निकले. इधर छाताबाद के लोगों का कहना है कि बकरीद त्योहार को लेकर कुछ लड़के जो मेहमानी में आए थे वे लोग स्थानीय एक युवक के साथ घूमने और प्रोजेक्ट देखने के लिए आकाशकिनारी बस्ती की ओर गए थे.

इसी क्रम में वहां गांजा पी रहे युवकों ने उनलोगों के साथ अभ्रदता करते हुए घेर कर मारपीट करने लगे. इसकी सूचना पाकर उन्हें बचा कर लाने गए लोगों के साथ भी वहां के लोगों ने मारपीट किया.

फिलहाल दोनों जगहों पर पुलिस कैंप कर रही है और स्थित पर नजर रखे हुए थे. बनाए हुए है. पुलिस सूत्र व अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी मनोज कुमार ने बताया कि स्थित पूरी तरह नियंत्रण में है. और जल्द ही स्थिति सामान्य ही जायेगी.