साउथ साइड में मिले स्टैंड तो होगा सभी समस्याओं का समाधान

धनबाद:  स्टेशन के साउथ साइड में रेलवे बस स्टैंड को शिफ्ट करने से सभी समस्याओं को हल हो जाएगा. प्रशासन को रूट बदलने की जरूरत नहीं पड़ेगी और शहर को जाम से भी निजात मिलेगी. दरअसल निगम ने जाम से निजात के लिए स्टेशन रोड से बस स्टैंड हटाने की पहल की तो स्टेशन रोड बस ओनर एसोसिएशन ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. स्टेशन रोड बस स्टैंड एसोसिएशन के सदस्यों ने बताया कि साउथ साइड बस स्टैंड से टाटा, पुरूलिया, रांची, जमशेदपुर, बोकारो के लिए रास्ता आसान हो जाएगा. शक्ति मंदिर पथ और मटकुरिया कतरास रोड के दो रूट से बसें अपने गंतव्य को जा सकेगी.

ऑटो को भी साउथ  साइड में शिफ्ट करने की मांग

बसों के साथ-साथ केंदुआ केरकेंद, झरिया और कतरास रूट के सभी ऑटो को भी साउथ साइड में शिफ्ट करने की मांग की गई है ताकि शहर की यातायात व्यवस्था दो भाग में बंट जाए और जाम से राहत मिल सके. बताया कि स्टेशन पर आनेवाले यात्री, जिन्हें रांची, बोकारो, जमशेदपुर, पुरूलिया जाना होगा, वे साउथ साइड की ओर उतरेंगें, बाकी पहले की तरह उतर कर कार, ऑटो से बस स्टैंड या फिर अपने गंतव्य को जा सकेंगे.

रूट बदलने के बाद भी नहीं मिली जाम से निजात

स्टेशन रोड बस ओर्नर एसोसिएशन के अध्यक्ष सुमित सिंह और सदस्य मिस्टर खान ने बताया कि पांच दिसंबर को बसों के लिए रूट बदला गया. बोकारो, रांची, पुरूलिया, टाटा जानेवाली बसों को आठ लेन पकड़ कर लंबे रास्ते का रूट प्रदान किया गया, लेकिन 15 दिन बीत गए और ट्रैफिक विभाग और परिवहन विभाग समीक्षा कर सकता है कि क्या वास्तव में रूट बदलने से जाम से निजात मिला कि नहीं. बताया कि जाम का मूल कारण बेतरतीब ऑटो है. जब तक ऑटो को प्रशासन नियंत्रित नहीं करता है, जाम से निजात मिलने वाला नहीं है.