तीन दिन बाद मिला कोरोना पोजेटीव महिला का घर, अमन सोसाइटी, आजादनगर भूली कंटेनमेंट जोन घोषित, लगा कर्फ्यू

धनबाद :  वार्ड संख्या 17 की अमन सोसाइटी, आजाद नगर भूली में कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति मिलने के बाद उपायुक्त अमित कुमार के निर्देश पर अनुमंडल दंडाधिकारी राज महेश्वरम ने पोजिटिव मरीज के निवास स्थान को एपी सेंटर चिह्नित करते हुए कंटेनमेंट जोन का निर्माण कर तत्काल प्रभाव से अगले आदेश तक कर्फ्यू लगाने का आदेश दिया है.

अमन सोसायटी की यह महिला की रिपोर्ट 8 जून को आई थी. रिपोर्ट आने के बाद मुम्बई से लौटी इस महिला को लेकर पति हेल्थ विभाग के पास पंहुच गया. जंहा उसे अस्पताल में भर्ती लिया गया.   अब कंटेटमेन्ट जोन बनाने के लिए जब महिला से पूछा गया तो वह अपना पता सिर्फ भूली बता रही थी. इसके बाद तीन दिन तक पुलिस आजाद नगर में महिला का घर खोजती रही. लेकिन सफलता नही मिली. पुलिस ने महिला के नंबर को सर्विलांस पर डाला जिससे पुलिस महिला के पति तक पंहुच गयी. पति से संपर्क कर घर खोजा गया और तीन दिन बाद कंटेन्मेंट जोन बनाया गया.

कंटेनमेंट जोन : एपी सेंटर के पूरब में परती जमीन एवं मो अब्बास, मो कासिम आलम के घर तक, पश्चिम में फिरोज अंसारी एवं साहब कुरैशी के घर तक, उत्तर में मो निजामुद्दीन अंसारी के घर तक, दक्षिण में मो निजामुद्दीन के घर तक कंटेंटमेंट जॉन का निर्माण किया गया है.

बफर जोन : एपी सेंटर के पूरब में बाईपास रोड हिरक, पश्चिम में ए ब्लॉक भूली बस्ती रोड, उत्तर में शहरधार पथरागौरा भूली बस्ती रोड तथा दक्षिण में आजाद नगर भूली रोड तक बफर जोन का निर्माण किया गया है.