अब मिलेगा चेहरे के दाग-धब्बों से छुटकारा

महिलाएं चेहरे पर जवां निखार चाहती हैं और इसके लिए वे कई तरह के घरेलू नुस्खे आजमाती हैं. अगर आप बिना बहुत ज्यादा खर्च किए घर पर ही आसानी से त्वचा को निखारना चाहती हैं तो इन ब्यूटी टिप्स से आपका काम हो जाएगा आसान.

दही और चावल का स्क्रब

दही और चावल आमतौर पर घर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाते हैं. चेहरे के दाग-धब्बे हटाने के लिए आप इनका बना पैक इस्तेमाल कर सकतकी हैं. चावल के आटे और दही के स्क्रब तैयार करने के लिए सबसे पहले चावल को पीस लें और इसके बाद इसे दही में मिला लें. अब इस पेस्ट को चेहरे पर लगाकर 10 मिनट के छोर दे. स्क्रब को हटाना हो तो हल्के हाथों से मलते हुए चेहरे को धो लें. अगर आप यह स्क्रब हफ्ते में दो बार इस्तेमाल करें तो आपकी स्किन दमकती हुई नजर आएगी.

नींबू शहद और दही का कॉम्बिनेशन है कारगर

नींबू के रस के साथ अगर आप शहद और दही को मिलाकर अपने चेहरे के दाग-धब्बों वाले हिस्सों पर लगाती हैं तो कुछ ही दिनों में आपकी त्वचा बेदाग़ नजर आने लगेगी.  जब आप यह लेप फेस पर लगाएं तो इसे कम से कम 10-15 मिनट के लिए लगाकर रखें.  

अंडे के इस फेस पैक से बढ़ता है चेहरे का निखार

इसके लिए एक चम्मच शहद, एक चम्मच दही, नींबू का रस, दो बादाम, अंडे की सफेदी और थोड़ा सा ओटमील पाउडर मिला लें. इस मिश्रण को अच्छी तरह से मिलाकर चेहरे पर लगा लें. इस बात का ध्यान रखें कि इसे होठों और आंखों के आस-पास ना लगाएं. इस स्क्रब को 20 मिनट तक लगा रहने दें, इसके बाद हल्के हाथों से मसाज करते हुए वॉश कर लें. इस स्क्रब से आपकी त्वचा खिली-खिली नजर आएगी.

Web Title : GET RID OF FACIAL STAINS NOW

Post Tags: