10 मिनट में हटाना है हाथ और पैर का कालापन तो करें फिटकरी का इस्तेमाल

कई लोगों की ये समस्या होती है कि उनका चेहरा तो चमकता है, लेकिन उनके हाथ और पैर बहुत ही ज्यादा टैन होते हैं. अगर आपकी स्किन टैन हो गई है और पूरी बॉडी का रंग काला पड़ गया है तो आप अपने घर पर ही आसानी से आप बॉडी की रंगत वापस ला सकती है. आज जो स्किन ब्राइटेनिंग ट्रीटमेंट्स हम बताने जा रहे हैं उन्हें आप आसानी से अपना सकती हैं और इससे ऐसा फर्क पड़ेगा कि लंबे समय की टैनिंग भी सिर्फ चंद मिनटों में दूर हो जाएगी.   

फिटकरी का इस्तेमाल- 

हाथ और पैर में अगर किसी वजह से कालापन आ गया है या आपका रंग डल हो गया है तो ये फिटकरी के ट्रीटमेंट का इस्तेमाल आप कर सकती हैं. अगर टैनिंग हो गई है, काले धब्बे हैं या किसी वजह से स्किन डल हो गई है तो आप फिटकरी का इस्तेमाल कुछ इस तरह से करें.   

क्या चाहिए-  

शैम्पू

फिटकरी (50 ग्राम)

गर्म पानी 

क्या करना है? 

एक गहरे बर्तन में गर्म पानी लें और उसमें फिटकरी का टुकड़ा तोड़कर डाल दें. इसे पिघलने दें. अगर आप चाहें तो आप फिटकरी पाउडर भी ले सकती हैं. इसके साथ ही आप 1 चम्मच शैम्पू लेकर भी इस पानी में डाल लें.   

अब आपको 10 मिनट तक अपने हाथ या पैर पानी में डालकर रखने हैं. ये तरीका थोड़ा अलग है, लेकिन अगर आपके पैर में चप्पल के निशान बन गए हैं या हाथ में बहुत ज्यादा सन टैन हो गया है तो आप इस तरीके को जरूर इस्तेमाल करें. ये आप यकीनन पूरे शरीर के लिए इस्तेमाल नहीं कर सकती हैं क्योंकि कम से कम 10 मिनट इसमें बॉडी पार्ट डूबा रहना चाहिए.   



Web Title : REMOVE IN 10 MINUTES TO USE ALUM TO MAKE THE VISCOSITY OF THE HAND AND FOOT

Post Tags: