ये एप आपकी हेल्थ का रखेंगी बेहतर ख्याल

आज भारत में लगभग हर व्यक्ति अपने हेल्थ को लेकर परेशान है. इन परेशानियों से सबसे अधिक वजन घटने-बढ़ने की समस्या है. वजन के बढ़ने और घटने से अक्सर आपके नींद में खलल होता है. लेकिन आपको क्या मालूम है कि आपका मोबाइल इस काम में काफी मदद कर सकता है. जी हां, मोबाइल में आप कुछ ऐसे हेल्थ एप को रख सकती है जो आपके फिटनेस के लिए मददगार साबित हो सकते हैं. इन एप को आप आसानी से उपयोग कर सकती है और ये आपके हेल्थ चिंता को हमेशा के लिए खत्म कर सकता. इनमें से कुछ आपको ध्यान रखने में मदद करेंगे, तो कुछ दिन भर की वॉक का रिकॉर्ड रखने में सहूलियत होगी. ऐसे ये 4 हेल्थ एप है जो आपकी हेल्थ समस्या को कम करने में मददगार साबित हो सकते हैं.

पेडोमीटर एप-

अगर आपने कभी आई फोने इस्तेमाल किया है तो मोबाइल में एक एप होता है जिसका नाम है ´हेल्थ´. वो एप आपके दिन भर के कदम को रिकॉर्ड करता है. वैसे ही पेडोमीटर एप दिन भर चले हुए कदमों को रिकॉर्ड करता है ताकि आपको पता चले कि आप दिन भर में कितना पैदल चले हैं. ऐसे कई एप आप मोबाइल में आसानी से डाउनलोड कर सकती है. आप फोन को पॉकेट में रखें या बैग में, इसकी रिकॉर्डिंग पर कोई फर्क नहीं पड़ता.

हेल्दीफाई मी एप-

अगर आप वजन करने वाले एप खोज रही है तो हेल्दीफाईमी एप एक बेहतर एप है. यहां से आप वजन घटाने के टिप्स, डाइट प्लान और वजन कम करने का तरीका आराम से ढूंढ़ सकते हैं, इससे आपका फिटनेस रिजीम यानी दिनचर्या का ट्रैक भी रखेगा. इससे आपको पता चलता है कि आपको रोज कितनी देर वर्कआउट करना है और कितना खाना है. इससे आपको अपनी स्वास्थ्य समस्याओं जैसे डायबिटीज, थाइरॉएड, पॉलीसिस्टिक ओवरी सिंड्रोम (पीसीओएस), कोलेस्ट्रॉल और हाइपरटेंशन आदि को भी मैनेज करने में मदद मिलती है.

माई फिटनेस एप-

अगर आप को अपने भोजन पर नज़र रखना है तो माई फिटनेस एप बेहतर एप हो सकता है. ये एप आपके दिन भर के खाना का लेखा-जोखा रखता है. इस एप के सहायता से आप अपने पूरे दिनचर्या की जानकारी इसमें उपलब्ध होती है. यहां तक कि इसमें रेस्तरां में मिलने वाले तमाम व्यंजनों के पोषण संबंधी तथ्य भी मौजूद हैं.

हेडस्पेस एप-

अगर आप किसी ऐसे एप की खोज में है जो आपको शांत और ध्यान केंद्रित करने में मदद कर सके तो हेडस्पेस एप बेस्ट एप है. यह आपको शांत रखने, अपने कार्यों में ऊर्जावान बने रहने और एक अच्छी नींद दिलाने में भी सहायक साबित हो सकता है. इस एप की ट्रायल क्लास भी होती है जो आप आसानी से ले सकती है. इसके फीचर्स को अच्छी से समझ जाएंगे तो आपके लिए ये बेस्ट एप है. ऐसे कई एप आपको मिल जाएंगे जिसके मदद से आप अपने आप को फिट एंड फाइन रख सकती है.   यही नहीं इन एप के हेल्प से आप एक्सरसाइज भी आसानी से कर सकती है.

Web Title : THIS APP WILL TAKE BETTER CARE OF YOUR HEALTH

Post Tags: