10 साल की बच्ची को पड़ोसी के कुत्ते ने बुरी तरह काटा

मुंबई में 10 साल की बच्ची को उसके पड़ोसी के कुत्ते ने बुरी तरह से काट लिया. पीड़िता की हालत काफी खराब है. डॉक्टर्स ने करीब 2 घंटे तक उसका ऑपरेशन चलाया और उसे 45 टांके लगाने पड़े. आर्थिक राजधानी की अंधेरी ईस्ट हाउसिंग सासाइटी का यह मामला है. मालूम के पिता ने इसे लेकर कुत्ते के मालिक के खिलाफ पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है. IPC की धारा 154 के तहत यह FIR दाखिल हुई है. पड़ोसियों का दावा है कि इस कुत्ते ने तीसरी बार किसी व्यक्ति के ऊपर हमला किया है.  

लड़की के पेरेंट्स ने बताया कि यह घटना 27 नवंबर की है. उन्होंने कहा, ´हमारी बेटी बिल्डिंग नंबर 5 में रहने वाली अपनी दोस्त से मिलने जा रही थी. इसी दौरान उसकी दोस्त का कुत्ता घर से बाहर निकल आया और उसने मासूम पर हमला कर दिया. उस लड़की की मां ने हमसे कहा कि यह छोटी सी घटना थी. मगर, जब पड़ोसियों ने मुझे बताया कि कितनी बुरी तरह से कुत्ते ने मेरी बेटी पर अटैक किया, तब मुझे इसकी गंभीरता का पता चला. ´ उन्होंने कहा कि गहरी चोटों को देखकर हमने अपनी बेटी को हिरानंदानी हॉस्पिटल में एडमिट कराया. डॉक्टर्स करीब 2 घंटे तक उसकी चोटों का ऑपरेशन करते रहे.  

कुत्ते का मालिक इलाज का खर्च को उठाने को तैयार 
कुत्ते के मालिक का कहना है कि वह पीड़िता के इलाज में होने वाले पूरे खर्च को उठाने के लिए तैयार है. एक पड़ोसी ने बताया, ´हमने कुत्ते के मालिक से कई बार अपील की है कि इसे लेकर कुछ कदम उठाए जाएं, जैसे कि डॉग ट्रेनर हायर करना. मगर, अभी तक उसने ऐसा कुछ भी नहीं किया. इस कुत्ते ने तीसरी बार किसी को काटा है. ´ 10 वर्षीय लड़की के पिता ने इस मामले को लेकर 30 नवंबर को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि जांच शुरू की गई है. आरोपियों से पूछताछ में जो भी निकलकर सामने आएगा, उस आधार पर आगे का ऐक्शन लिया जाएगा.


Web Title : 10 YEAR OLD GIRL BITTEN BY NEIGHBOURS DOG

Post Tags: