WTC फाइनल में कैसे हो सकती है भारत की वापसी, दिनेश कार्तिक ने बताया मास्टर प्लान


भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला इंग्लैंड को ओवल मैदान पर खेला जा रहा है. पहले दो दिन का खेल खत्म होने के बाद भारतीय टीम बुरी तरह मुकाबले में पिछड़ चुकी है. हालांकि भारतीय विकेट कीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को अभी भी उम्मीद है कि भारत इस मैच में वापसी कर सकता है. इसके लिए उन्होंने एक मास्टर प्लान भी बताया है. बता दें, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने बोर्ड पर 469 रन लगाए. इस स्कोर के सामने टीम इंडिया अपनी पहली पारी में 5 विकेट के नुकसान पर 151 रन बना चुकी है. भारत अभी भी कंगारुओं के स्कोर से 318 रन पीछे हैं.

 


क्रिकबज से बात करते हुए दिनेश कार्तिक ने कहा ´जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ रहा है, वैसे-वैसे पिच की दरारें भी चौड़ी होती जा रही है. इससे समीकरण और भी कठिन होते चले जाएंगे. भारत के लिए यह जोड़ी (रहाणे और भरत) आखिरी चांस है. इन दो बल्लेबाजों के साथ शार्दुल ठाकुर भी काफी उपयोगी साबित हो सकते हैं अगर वह रन बनाए तो. जब भारतीय टीम आखिरी बार इंग्लैंड दौरे पर आई थी तो ठाकुर ने दो फिफ्टी लगाई थी. तो हम शार्दुल से इस मैच में भी उम्मीद कर सकते हैं. ´


 
 
उन्होंने आगे कहा ´लेकिन आपको यहां से 150-120 रन की लीड के बीच रहने की जरूरत है, वहां से भारत मैच बना सकता है. अगर टीम इंडिया ऐसा करने में नाकामयाब रही तो वह मैच में काफी पीछे छूट जाएगी. ´

कार्तिक का कहने का मतलब है कि टीम इंडिया अगर इस पारी में 300-350 के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रहती है और इसके बाद ऑस्ट्रेलिया को दूसरी पारी में 150-60 के अंदर समेट देती है तो भारत मैच में वापसी कर सकता है.


उन्होंने इसी के साथ यह भी कहा कि अगर आप उन्हें दूसरी पारी में 160-180 के अंदर भी आउट कर देते हैं और आप उनके पास 200 रन की लीड छोड़ देते हैं तो चौथे और पांचवे दिन 360 रनों के लक्ष्य का पीछा करना काफी कठिन होगा.
 

Web Title : HOW INDIA CAN MAKE A COMEBACK IN WTC FINAL, DINESH KARTHIK REVEALS MASTER PLAN

Post Tags: