दिल्ली-जयपुर हाईवे पर 1 करोड़ की जगुआर कार बनी आग का गोला पलभर में हुई राख

गुरुग्राम में मंगलवार को एक बार फिर दिल्ली-जयपुर हाईवे पर मानेसर पॉलिटेक्निक के सामने एक चलती लग्जरी जगुआर कार में आग लग गई. देखते ही देखते करीब एक करोड़ रुपये की जगुआर जलकर राख हो गई. बताया जा रहा है कि आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी. गनीमत यह रही कि कार चालक ने समय रहते गाड़ी से कूदकर अपनी जान बचा ली.

पुलिस के अनुसार, जगुआर एफ पेस 2. 0 गाड़ी नंबर एचआर 26 डीएन 0029 बादशाहपुर निवासी रामअवतार के नाम है. कार को लेकर उनका बेटा निखिल मानेसर में अपने रिश्तेदार से मिलने के लिए आया था. वापस जाते समय करीब 12 बजे वह जब मानेसर पॉलिटेक्निक के नजदीक पहुंचा तो कार के इंजन से धुआं निकलने लगा. निखिल ने तत्काल गाड़ी साइड में रोकी. गाड़ी रोकते ही पूरी गाड़ी आग का गोला बन गई. उसने कूदकर जान बचाई. सूचना के बाद मौके पुलिस और ट्रैफिक पुलिस की टीमें पहुंचीं. इसके बाद दमकल विभाग को सूचना दी गई. दमकल विभाग की एक गाड़ी ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया, लेकिन जब तक कार पूरी तरह से जलकर राख हो चुकी थी. जगुआर एसयूवी को अप्रैल 2018 में रजिस्टर्ड कराया गया था. जगुआर एसयूवी के इस बेस मॉडल की कीमत बाजार में 70 लाख रुपये से 1. 5 करोड़ रुपये तक है.

हाईवे पर लगा ट्रैफिक जाम : जगुआर एसयूवी में आग लगने से दिल्ली-जयपुर हाईवे पर जाम भी लग गया. ट्रैफिक पुलिस के जवानों ने व्यवस्था को संभाला और जाम खुलवाया. आग लगने से एसयूवी पूरी तरह जल गई. उसके सभी पार्ट अलग-अलग हो गए. मानेसर थाना प्रभारी निरीक्षक वीरेंद्र कुमार ने बताया कि सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई थी. फिलहाल अभी कोई शिकायत नहीं दी गई है. शिकायत मिलने पर नियमों के अनुसार कार्रवाई की जाएगी.

सोमवार को भी लगी थी आग

सोमवार को भी गुरुग्राम के दिल्ली-जयपुर हाईवे पर एक चलती गाड़ी में आग लग गई थी. गनीमत ये रही की गाड़ी में बैठे परिवार ने आग को पहले ही भांप लिया था और गाड़ी से कूदकर अपनी जान बचाई थी. इस घटना में भी कार पूरी तरह से जल चुकी थी.

इस कारण होते हैं हादसे

दमकल विभाग के अधिकारी रमेश सैनी ने बताया कि कार में आग लगने का सबसे बड़ा कारण समय पर सर्विस नहीं करवाना है. कार पुरानी होने पर उसमें लगी वायर सायलेंसर के पास गर्म होकर पिघलना शुरू हो जाती है, जिससे शॉर्ट-सर्किट होने के ज्यादा संभावना रहती है. कार में अतिरिक्त उपकरण लगाने से भी खतरा बढ़ता है.

Web Title : JAGUAR CAR WORTH RS 1 CRORE CATCHES FIRE ON DELHI JAIPUR HIGHWAY

Post Tags: