मिचौंग ने मचाई तमिलनाडु में आफत अब इन तीन राज्यों में बदलेगा मौसम UP-दिल्ली तक असर

चेन्नै में भारी बारिश और तूफान से तबाही मचाने वाले मिचौंग चक्रवात ने अब आंध्र प्रदेश का रुख कर लिया है. मौसम विभाग के मुताबिक चेन्नै में आज बारिश धीमी हो सकती है. इससे थोड़ी राहत मिलेगी. इसके अलावा एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशनों का आज से सुचारू रूप से संचालन शुरू हो सकता है. सोमवार को भी तमिलनाडु और आंध्र में भारी बारिश हुई थी, लेकिन अब कुछ राहत की संभावना है. आज दोपहर में किसी भी वक्त मिचौंग साइक्लोन आंध्र प्रदेश के तट पर पहुंच सकता है. इसके अलावा ओडिशा और झारखंड तक इसका असर दिखने की संभावना है. यही नहीं खास बात यह है कि इससे यूपी, बिहार और दिल्ली तक असर दिखेगा.

दिल्ली-UP में कोई नुकसान नहीं, पलूशन घटने से फायदा ही

हवा की गति तेज होने से पश्चिम यूपी, दिल्ली और हरियाणा के कई शहरों में पलूशन का लेवल कम हो सकता है. मंगलवार को दिल्ली समेत आसपास के इलाकों में खुली धूप निकली है और हवा की गति तेज है. मौसम विभाग का मानना है कि मिचौंग तूफान के असर से ऐसी स्थिति बन रही है. इस तरह आने वाले कुछ दिन राहत भरे हो सकते हैं. दिल्ली के अलावा नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम में खिली हुई धूप निकली है. लंबे समय बाद दिल्ली में ऐसा मौसम देखने को मिला है और पलूशन का लेवल भी कम है.

चेन्नै में 8 लोगों की मौत, आज मिल सकती है थोड़ी राहत

चेन्नै पुलिस की रिपोर्ट के मुताबिक अब तक शहर में मिचौंग के चलते हुई घटनाओं में 8 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं मौसम विभाग का अनुमान है कि मंगलवार को तमिलनाडु के सबसे ज्यादा प्रभावित 10 जिलों में कल के मुकाबले धीमी बारिश होगी. इससे कुछ राहत मिलने की उम्मीद है. इन जिलों में चेन्नै, तिरुवल्लूर, चेंगालपट्टू, कांचीपुरम, रानीपेट, वेल्लोर आदि शामिल हैं. इस बीच आंध्र प्रदेश के तटीय जिलों में अलर्ट जारी किया गया है. यहां भारी बारिश से नुकसान की आशंका है. इन जिलों में तिरुपति, नेल्लोर, प्रकासम, बापाटला, कृष्णा, वेस्ट गोदावरी, कोणासीमा और काकिंडा शामिल हैं.

चेन्नई में भारी बारिश से तबाही मचाने वाले मिचौंग का दिल्ली पर क्या असर

आंध्र में टीमें तैयार, झारखंड तक दिखेगा मिचौंग का असर

इस बीच राज्य के सीएम जगनमोहन रेड़्डी का कहना है कि उन्होंने टीमों को अलर्ट रहने का आदेश दिया है. सभी जिलों के लिए 2-2 करोड़ रुपये का फंड जारी किया गया है. मंगलवार दोपहर को बापाटला में साइक्लोन की लैंडिंग हो सकती है. मिचौंग के असर से ओडिशा और झारखंड में भी भारी होने की उम्मीद है. मौसम विभाग का कहना है कि झारखंड में 7 दिसंबर तक अच्छी बारिश हो सकती है. इसके अलावा मंगलवार से ही हल्की बारिश शुरू हो जाएगी, जो अगले दो दिनों में तेज हो सकी है.

ओडिशा में स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी

ओडिशा में तो पहले ही सरकार अलर्ट हो गई है. प्राइमरी, अपर प्राइमरी और हाई स्कूल तक के विद्यालयों को 6 दिसंबर को बंद कर दिया गया है. तटीय इलाकों में टीमों को रवाना किया गया है ताकि पहले से ही तैयारी रखी जाए और नुकसान की संभावना को कम से कम रखा जाए. गौरतलब है कि ओडिशा के 5 जिलों में मलकानगिरी, कोरापुट, रायगढ़, गजपति और गंजम में अच्छी खासी बारिश होने की संभावना है. इसके अलावा कुछ और इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.  


    Web Title : MICHAUNG CAUSED HAVOC IN TAMIL NADU, NOW WEATHER WILL CHANGE IN THESE THREE STATES, IMPACT UP DELHI

    Post Tags: