PM मोदी के मंत्री से प्रियंका का सवाल बताएं 5 साल 100 दिन में कितनी नौकरियां दीं


नई दिल्ली : केंद्रीय श्रम मंत्री संतोष गंगवार के बयान पर कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा लगातार हमलावर हैं. प्रियंका ने पूछा है कि मंत्री जी को यह भी बताना चाहिए कि उन्होंने 5 साल और 100 दिन में कितनी नौकरियां दी है.

प्रियंका गांधी ने संतोष कुमार गंगवार की टिप्पणी पर लगातार दूसरे दिन ट्वीट कर उन पर निशाना साधते हुए कहा, ´मंत्रीजी, आपने इतनी बड़ी बात बोली है तो अब आंकड़े भी दे दीजिए, आपने कितनी नौकरियां पिछले 5 साल और 100 दिन में दीं? पिछले 5 सालों में कितने उत्तर भारतीयों को नौकरियां दीं? स्किल इंडिया कार्यक्रम के तहत कितनी नौकरियां दीं? हां याद रखिए, नौकरियां छीनने के आंकडें जनता के पास हैं. ´

संतोष गंगवार ने कहा था कि देश में नौकरियों की कमी नहीं है, बल्कि उत्तर भारत में योग्य लोगों की कमी है. उनकी इस टिप्पणी पर रविवार को भी प्रियंका गांधी ने कहा था कि मंत्रीजी, 5 साल से ज्यादा आपकी सरकार है. नौकरियां पैदा नहीं हुईं. जो नौकरियां थीं वो सरकार द्वारा लाई आर्थिक मंदी के चलते छिन रही हैं. नौजवान रास्ता देख रहे हैं कि सरकार कुछ अच्छा करे. आप उत्तर भारतीयों का अपमान करके बच निकलना चाहते हैं. ये नहीं चलेगा.

इससे पहले केंद्र की मोदी सरकार के 100 दिन पूरे होने पर बरेली में केंद्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्री संतोष गंगवार ने सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा था कि देश में रोजगार और नौकरियों की कोई कमी नहीं है. हमारे उत्तर प्रदेश में जो रिक्रूटमेंट करने आते हैं, वो इस बात का सवाल करते हैं कि जिस पद के लिए हम रख रहे हैं उस क्वालिटी का व्यक्ति हमें नहीं मिल रहा है. कमी है तो योग्य लोगों की.

श्रम मंत्री ने कहा कि कि हम इसी मंत्रालय को देखने का काम करते हैं. इसलिए मुझे जानकारी है कि देश में रोजगार की कोई कमी नहीं है. रोजगार बहुत है. रोजगार दफ्तर के आलावा हमारा मंत्रालय भी इसकी मॉनिटरिंग कर रहा है. मंदी की बात समझ में आ रही है, लेकिन रोजगार की कमी नहीं है.

Web Title : PM MODIS MINISTER TO TELL PRIYANKA HOW MANY JOBS IN 5 YEARS 100 DAYS

Post Tags: