दो ट्रकों में भरे थे 1070 करोड़ रुपये के नोट, रास्ते में ख़राब हो गया वाहन, बुलानी पड़ी फोर्स

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) चेन्नई से विल्लुपुरम जा रहे नोटों से भरे दो ट्रक रास्ते में ही खराब हो गए. इसके बाद ट्रकों को तंबारम में ही रोकना पड़ गया. दो में से एक ट्रक में कुछ तकनीकी खराबी आ गई थी. राष्ट्रीय राजमार्ग पर ट्रक के साथ पुलिस अधिकारियों की एक टीम भी थी. जब पता चला कि 535 करोड़ रुपये से भरा ट्रक रास्ते में खराब हो गया है तो क्रोमपेट पुलिस वहां पहुंची.

इसके बाद ट्रक की सुरक्षा के लिए पुलिस के अतिरिक्त जवानों को भी बुलाया गया. आरबीआई का यह ट्रक चेन्नई के आरबीआई ऑफिस से  विल्लुपुरम के लिए पैसे डिलीवर करने के लिए रवाना किया गया था. जब ट्रक खराब हो या तो इसे सुरक्षा कारणों से चेन्नई के तंबारम में नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ सिद्धा ले जाया गया.  

तंबारम के असिस्टेंट कमिश्नर श्रीनिवास मौके पर पहुंचे तब उन्होंने ट्रक को कहीं सुरक्षित जगह ले जाने का फैसला किया. सिद्धा इंस्टिट्यूट ले जाने के बाद वहां लोगों की एंट्री पर रोक लगा दी गई. मकैनिक ट्रक को वहां ठीक नहीं कर पाए इसलिए खिंचवाकर ट्रक को चेन्नई के रिजर्व बैंक में ही शिफ्ट कर दिया गया. दोनों ट्रकों मे मिलाकर कुल 1070 करोड़ रुपये थे.  

बता दें कि आरबीआई बहुत ही सुरक्षा के साथ नकदी भेजता है. इसके लिए अच्छे ट्रक भी चुने जाते हैं. आम तौर पर नए ट्रकों का इस्तेमाल किया जाता है ताकि रास्ते में जल्दी खराब ना हों. ट्रकों के साथ सुरक्षा की भी व्यवस्था की जाती है.  


Web Title : RS 1,070 CRORE NOTES LOADED IN TWO TRUCKS, VEHICLE DAMAGED ON WAY

Post Tags: