केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री के रूप में स्मृति ईरानी ने संभाला पदभार

अमेठी लोकसभा सीट से कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को हराकर संसद पहुंची स्मृति ईरानी ने सोमवार को केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री के रूप में कार्यभार संभाल लिया. महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री देबश्री चौधरी और मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों ने ईरानी का स्वागत किया. पदभार संभालने के कुछ देर बाद ही ईरानी ने मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की.

अमेठी से सांसद ईरानी के पास कपड़ा मंत्रालय का प्रभार भी बरकरार है जो उनके पास नरेंद्र मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में भी था. उन्होंने शनिवार को पूर्व महिला एवं विकास मंत्री मेनका गांधी से मुलाकात की थी और मंत्रालय में महत्वपूर्ण मुद्दों तथा उनसे निपटने के तरीके पर चर्चा की. ईरानी ने उत्तर प्रदेश की अमेठी लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी को शिकस्त दी है. वहीं उन्होंने ट्विटर के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार भी व्यक्त किया है. जिसमें उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को उन पर भरोसा जताने के लिए धन्यवाद कहा है.

वहीं पटना साहिब लोकसभा सीट से शत्रुघ्न सिन्हा को हराकर बीजेपी को जीत दिलान वाले बीजेपी के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने भी सोमवार को कानून और अधिकारिता मंत्रालय का पदभार संभाल लिया है.  

Web Title : SMRITI IRANI TOOK THE CHARGE OF THE MINISTERY OF WOMEN AND CHILD DEVELOPMENT TODAY

Post Tags: