22 किलो गांजा व 53 हजार के नकली नोट के साथ दो गिरफ्तार

राजगंज : सोमवार की सुबह राजगंज थाना क्षेत्र के महतोटाड मोड़ के पास जीटी रोड से राजगंज पुलिस ने एक लग्जरी गाड़ी का पीछा कर करीब 22 किलो गांजा व 53 हजार के नकली नोट जप्त किया.

इसके अलावा दो लोगो को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है. इसका नेतृत्व बाघमारा डीएसपी मंजरूल होदा कर रहे थे.

उनके साथ कतरास सर्किल के इंस्पेक्टर भगवान दास व राजगंज थाना प्रभारी संतोष कुमार रजक भी शामिल थे.

प्रेस वार्ता के दौरान बाघमारा डीएसपी ने कहा उक्त तस्करो को पकड़ने में राजगंज थाना प्रभारी संतोष कुमार रजक, राजगंज थाना के पुलिस चालक सुधीर मुखर्जी और राजगंज थाना के एक सिपाही की भूमिका अहम रही.

मामले में सोमवार को बाघमारा डीएसपी मंजरूल होदा ने राजगंज थाना में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पत्रकारों को बताया की गुप्त सूचना मिली थी की हुंडई कंपनी की एक कार संख्या एच आर 30 एन 9720 में कुछ लोगो द्वारा गांजा तस्करी कर ले जाया जा रहा है.

 

क्या है घटना

जिसके बाद राजगंज पुलिस ने थाना के सामने गाड़ियों की जाँच शुरू कर दी. इस क्रम में गाड़ी संख्या एच आर 30 एन 9720में सवार दो लोग गाड़ी रोकने के बजाय उसे तेज गति में भगाने लगे.

जिसके बाद पुलिस ने उनका पीछा कर उक्त वाहन को महतोटाड मोड़ के पास पकड़ लिया. उन्होंने बताया की उक्त गाड़ी से पलवल हरियाणा निवासी जातन सिंह व महेंद्र कुमार उर्फ़ महेंद्र सिंह को गिरफ्तार किया गया.

उनके पास से पुलिस ने एक हुंडई कार के अलावा 22 किलो गांजा जिसे पांच किलो के चार व 2 किलो के एक पैकेट में भर कर रखा गया था, 53 हजार के नकली नोट सभी एक हजार के, 2 मोबाइल फ़ोन, कई क्रेडिट कार्ड व डेबिट कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, गांजा पिने का 2 चिलम, ताश की गद्दी इत्यादि जप्त किये गए.

गाड़ी का चालक सह मालिक जतन सिंह ने बताया की वह बंगाल - उड़ीसा के बॉर्डर से गांजा लेकर हरियाणा जा रहा था. उसने उक्त गांजा की खरीदी कीमत 50000 रुपये बताये तथा उसने बताया आने जाने में कुल 12000 रुपये खर्च होते है.

उक्त गांजा का बिक्रय मूल्य उसके अनुसार 80000 रुपये से एक लाख के बीच बताया.

 

तस्करी और तस्करो से सख्त नफरत : डीएसपी

पत्रकार वार्ता में बाघमारा डीएसपी मंजरूल होदा ने तस्करो को चुनौती देते हुए कहा की मेरे क्षेत्र में न तो गांजा तस्करी चलेगी, न शराब, न ब्राउन शुगर, न ही कोई अन्य प्रकार के मादक पदार्थ की तस्करी.

उन्होंने कहा सिर्फ मादक पदार्थ ही नहीं मैं अपने क्षेत्र में कोयला तस्करी, लोहा तस्करी, डीजल व केरोसिन की भी तस्करी नहीं चलने दूंगा, मुझे तस्करी और तस्करो से सख्त नफरत है.

आगे उन्होंने बताया प्रशासन द्वारा नशा मुक्ति अभियान की शुरुवात की गई है. जिसके अंतर्गत यह छापेमारी की जा रही है.

उन्होंने बताया की कार्यक्रम की शुरुवात में ही पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. जिसमे पुलिस ने छापेमारी करते हुए बरोरा, कतरास व राजगंज सहित कई जगहों पर तस्करी को जा रहे मादक पदार्थो खेप को पकड़ा है.

 

आम जानो को इस अभियान से जुड़ने की अपील

बाघमारा डीएसपी मंजरूल होदा ने क्षेत्र के आम नागरिकों को इस अभियान से जुड़ने की अपील की है उन्होंने कहा यह मादक पदार्थ खास कर युवा पीढ़ी को बर्बाद कर रहा है.

उन्होंने कहा युवाओ को नसे के लत से बचाने के लिए जिला पुलिस नशा मुक्ति अभियान की शुरुवात की जा रही है.

लेकिन बिना आम नागरिको के सहयोग से हम इसमें सफलता हासिल नहीं कर सकते है.

उन्होंने कहा आम नागरिक जहाँ भी गांजा बिकते हुए देखते है या उन्हें तस्करी की कोई जानकारी प्राप्त होती है तो वे पुलिस को इसकी सूचना अवश्य दें.

Web Title : 2 ARREST WITH 22 KG HEMP AND 53 THOUSAND OF COUNTERFEIT NOTES AT RAJGANJ