रामनवमी को लेकर झरिया में प्रशासन चौकस, डीएसपी ने लिया जाएजा

झरिया : रामनवमी को लेकर पुलिस प्रशासन चौकस है. सिन्दरी पुलिस अंचल के अंतर्गत झरिया, जोरापोखर, सुदामडीह, पाथरडीह, तिसरा, बलियापुर ऐसे कई थाना क्षेत्र आते है.

सिन्दरी पुलिस अंचल के डीएसपी विकास पांडेय ने बताया कि सभी क्षेत्रों में रामनवमी के मद्देनजर पुलिस बलों की प्रतिनियुक्ति की गयी है,

सुदामडीह एवं अन्य क्षेत्रो में पुलिस ने फ्लैग मार्च भी किया है. संवेदनषील क्षेत्रों में विडियों रिकार्डिगं होगी ताकि असमाजिक तत्वों पर शिजा कसा जा सके.

रामनवमी की तैयारी को लेकर पूछे गये सवाल के जवाब में डीएसपी श्री पांडेय ने कहा कि शान्ति समिति के सदस्य एवं पुलिस के जवान पूरी तरह मुस्तैद है.

अखाड़ों के उत्साद एवं उनके अनशंसा 10 सदस्यों को कार्ड दिये गये है. आग व खतरनाक खेलों को प्रतिबंधित किया गया है.

डीएसपी ने बताया कि सिन्दरी पुलिस क्षेत्र को रामनवमी को लेकर कई जोन में बांटा गया है. इन जोनों में दंडाधिकारी के साथ पुलिस बल भी मौजूद रहेगें.

इन क्षेत्रों पर है पुलिस की विषेश नजर

झरिया थाना क्षेत्र के भगतडीह, परसाटांड़, एना इस्लामपुर, बस्ताकोला के अलावा झरिया षहर के चौथाई कुल्ही, सिन्दरी रोड, बनियाहीर, भागा सहित जोरापोखर थाना क्षेत्र के जामाडोबा, बरारी, डिगवाडीह, जेलगोरा, भूलन बरारी, फुसबंगला, भागा क्षेत्रों पर पुलिस की विषेश नजर रहेगी.

कारण पूर्व में इन क्षेत्रों में किसी ना किसी मामले को लेकर दो समुदाय के लोग आमने-सामने हो चुके है. रामनवमी त्योहार को लेकर झरिया सहित अन्य थानों में षांति समिति की बैठक हो चुकी है.

सभी क्षेत्रों में पुलिस के साथ शांति समिति के सदस्यों को भी जिम्मेवारी सौंपी गयी है. पुलिस ऐसी कोई गलतीनहीं करना चाहती जिससे बे-वजह बखेड़ा खड़ा हो. पुलिस के लिए अच्छी बात यह है कि शांति के सदस्यों में सभी समुदाय के लोग है जो दिनरात तत्पर रहते है.

4 अप्रैल से ही दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति

पुलिस सूत्रों के अनुसार प्रत्येक अखाड़ा के पांच-पांच सदस्यों का नाम पुलिस ने लिया है ताकि पुलिस के साथ मिलकर ये सदस्य क्षेत्र में षांति व्यवस्था कायम रख सके.

वहीं रामनवमी के एक दिन पूर्व यानि 4 अप्रैल की शाम से ही अखाड़ों एवं चौक चौराहों पर दंडाधिकारी के साथ जवानों की प्रतिनियुक्ति हो जायेगी. पुलिस ने आम जनता से भी क्षेत्र में शान्ति बनाए रखने के लिए सहयोग माँगा है 

चेंबर को फिर भूल गये थानेदार

शांति व्यवस्था में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले झरिया चेंबर के सदस्यों को एक बार फिर गत दिनों झरिया थाना में हुई शांति समिति की बैठक में नहीं बुलाया गया.

रामनवमी के अवसर पर झरिया में चेंबर के सदस्यों द्वारा राहत शिवीर  लगाया जाता है बल्कि चेंबर के सदस्य खुद शान्ति बनाये रहने  में जुटे रहते है.

रामनवमी को लेकर बुलायी गयी बैठक में चेंबर के सदस्यों को नहीं बुलाने की सूचना को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं रही. कुछ लोगों का मानना था कि अब कितनी बार एसएसपी चेंबर को आंमत्रित करने के लिए थानेदार को निर्देष देगें.

Web Title : ADMINISTRATION ALERT IN JHARIA OVER RAMNAVMI