हवाई अड्डे में गरजे मोदी, कहा देश बनाया है झारखण्ड बनाएंगे

धनबाद.  मंगलवार को धनबाद के बरवाअड्डा स्थित हवाई अड्डे में भाजपा से जिले के सभी विधान सभा उम्मीदवारों के समर्थन में मोदी ने गरजते हुए कहा की लोक सभा में वोट के रूप में आपका आशीर्वाद मिला जिससे हमने देश बनाने का कार्य किया अगर आप चाहते है की झारखंड को भी बनाया जाए यानि सावरा जाए तो झारखंड में भी भाजपा को पूर्ण बहुमत की सरकार देने का कार्य करे. 

पश्चिम की तरह हो पूरब का विकास: मोदी
देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां कहा कि जिस तरह देश का पश्चिम इलाका विकसित है, वैसा ही पूर्वी हिस्सा होना चाहिए. सारी दौलत इसी इलाके में है. खान-खनिज से भरपूर इस इलाके के लोगों की त्रासदी है कि उन्हें अपना घर-परिवार मां-बाप छोड़ कर कमाने के लिए बाहर जाना पड़ता है.

जबकि, वे भी चाहते हैं कि उनके घर के पास काम मिलेे. इलाके में छोटे-छोटे उद्योग स्थापित हों तो इस क्षेत्र से बेरोजगारी खत्म हो सकती है. तीस साल बाद किसी नेता ने धनबाद में इतनी भीड़ बटोरी. ज्यादातर लोग पांच-सात किमी पैदल चल कर चामत्कारिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भाषण सुनने बरवड्डा मैदान में जमा हुए. उनके लिए मोदी के एक-एक लब्ज के माने थे. वे मोदी की हां में हां मिला रहे थे.


श्री मोदी ने कहा कि तीस साल से केंद्र में अस्थिर सरकार थी. अब स्थिर सरकार है. मालूम होना चाहिए कि अस्थिर सरकारों में दलालों की खूब चलती है. सत्ता की डोर ठीकेदारों के हाथों में होती है. झारखंड की आयु 14 साल हो गयी है. माना जाता है कि 14 साल के बच्चे जवानी की दहलीज पर होते हैं. उनके कपड़े छोटे पड़ने लगते हैं. 14 से 18 साल का आयु बहुत महत्वपूर्ण होता है. लोकसभा चुनाव में स्थिर सरकार बनाने में झारखंड की जनता ने महत्वपूर्ण योगदान दिया. विधानसभा चुनाव में भी यहां के मतदाता उसी तरह मतदान में योगदान करें. ऐसा करें कि यह चुनाव पांच साल का नहीं होकर सौ साल तक फलदायी हो.


श्री मोदी ने कहा कि विरोधी दल परेशान हैं. विरोधी दल के लोगों ने देश को नुकसान पहुंचाया है. इन्हें देश की जनता कभी माफ नहीं करेगी. आप सभी काले हीरे पर बैठे हैं, यह इलाका चमकना चाहिए पर चमक नहीं रहा है. जबकि, पूरे देश को चमकाने की क्षमता इस काले हीरे में हैं. श्री मोदी ने कहा कि केंद्र की नयी कोयला नीति से राज्य को बीस हजार करोड़ की राशि मिलेगी, इससे धनबाद सहित पूरे राज्य का विकास होगा.


श्री मोदी ने कहा कि सरकार गरीबों की होनी चाहिए, अमीरों की नहीं. इसीलिए हमने बैंक गरीबों के हवाले किए. अमीरों की गरीबी बहुत देखी है. लेकिन, अब समय आ गया है कि गरीबों की अमीरी का दर्शन किया जाए. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जन-धन योजना में गरीबों का खाता खोलना उन्हें बैंक के लाभ से जोड़ने की पहल है. इन गरीबों ने अब तक बैंक में सात हजार करोड़ जमा कराए हैं.


निर्धारित समय बारह बजे श्री मोदी धनबाद पहुंच गए. 12: 05 बजे उन्होंने अपना भाषण शुरू किया. वे करीब 50 मिनट तक बोले. मंच पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष रवींद्र राय, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास, धनबाद के सांसद पीएन सिंह, भूपेंद्र यादव, गिरिडीह के सांसद रवींद्र पांडेय, झरिया की निवर्तमान विधायक कुंती सिंह, धनबाद विधानसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी राज सिन्हा, झरिया से संजीव सिंह, निरसा से गणेश मिश्रा, बाघमारा से ढुल्लू महतो, सिंदरी से फूलचंद मंडल, टुंडी से आजसू प्रत्याशी राजकिशोर महतो, बोकारो के भाजपा प्रत्याशी विरंची नारायण आदि थे.

Web Title : AIRPORT ROARED MODI, COUNTRY IS MADE JHARKHAND WILL