आर्ट ऑफ़ लिविंग के हेप्पीनेस शिविर का समापन

धनबाद : आर्ट ऑफ़ लिविंग के संस्थापक परम पूज्य श्री श्री रविशंकर के निर्देशानुसार आर्ट ऑफ़ लिविंग ब्यूरो कम्युनिकेशन द्वारा धनबाद प्रेस क्लब में चल रहा मीडियाकर्मियों के लिए हेप्पीनेस कोर्स का मंगलवार को समापन हुआ.

इस कोर्स के तहत धनबाद के प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के लोगो ने तनाव से मुक्ति पाने वाले कई आसनों की जानकारी ली और खुद भी कोर्स में भाग लेकर आसनों को किया. कोर्स के अंतिम दिन भी 17 मीडिया कर्मियों को सुदर्शन क्रिया को कैसे करे साथ ही इस क्रिया से होने वाले शारीरिक और मानसिक लाभ की जानकारी दी गयी.

ये कोर्ष संस्था के प्रशिक्षक मुकुल ठक्कर ने लिया था. उन्होंने अंतिम दिन मीडियाकर्मियों को संस्था के बारे में जानकारी भी दी. शिविर के अंतिम दिन झारखण्ड एपेक्स के सदस्य शेखर अग्रवाल मुख्य रूप से उपस्थित थे.

संस्था के झारखण्ड मीडिया प्रभारी अजय मुखर्जी ने बताया की मीडियाकर्मी पुरे दिन खबरों को संग्रह करने के लिए भागदौड करते है जिससे उन्हें काफी शारीरक और मानसिक थकावट होती है और वो काफी तनाव में रहते है. इसी तनाव को दूर करने के उदेश्य से आर्ट ऑफ़ लिविंग की ओर से उन्हें सुदर्शन क्रिया कराई गयी है.

शिविर को सफल बनाने में कुंदन कुमार और और नवल कुमार का सराहनीय योगदान था

Web Title : ART OF LIVING HEPPINES CAMP CONCLUDES