सावधान, धनबाद पंहुचा डेंगू का प्रकोप मिले दो मरीज

धनबाद : दिल्ली यूपी के बाद अब स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही के कारन धनबाद में भी डेंगू का प्रकोप काफी तेजी से फैल रहा है. शनिवार को दो मरीजों में डेंगू के लक्षण पाये गये. दोनों मरीज कुस्तौर के रहने वाले है.

जिसमे एक युवक में डेंगू होने की जांच में पुष्टि हो गयी है और एक मरीज के ब्लड और अन्य सैम्पल जांच के लिए भेजे गए है.

बताया जा रहा है की दो युवक लो पिछले चार पांच दिनों से बुखार था और परिजन मामूली बुखार समझकर उनका इलाज नजदीकी अस्पताल में करा रहे थे.

लेकिन जब शुक्रवार को एक युवक चक्कर खा कर गिर पड़ा तो परिजनों ने आनन् फानन में उन्हें धनबाद सेन्ट्रल अस्पताल में भर्ती कराया. जंहा जांच में एक युवक में डेंगू की पुष्टि हो गयी.

 

स्वास्थ्य विभाग बना लापरवाह

बता दे की पिछले दो हफ्तों से एक के बाद एक डेंगू के मरीज मिल रहे है लेकिन सबकुछ जानने के बाद भी स्वास्थ्य विभाग इस जानलेवा बीमारी को लेकर लापरवाह बना हुआ है.

अभी हाल में ही गोधर कुस्तोर एरिया में डेंगू होने की बात सामने आई थी. लेकिन विभाग ने जांच के नाम पर खानापूर्ति कर डेंगू के लारवा नहीं मिलने की बात कह दी और अपने जिम्मेदारी को भूल गया.

जिसका नतीजा है की लोगो का धनबाद सरकारी अस्पताल से भरोसा टूट गया है और वे धनबाद में इलाज की व्यवस्था नहीं होने से डेंगू के मरीजों को इलाज के लिये रांची, जमशेदपुर और बोकारो ले जा रहे है.

Web Title : ATTENTION DHANBAD APPROACHABLE DENGUE