मोदी से हम एक डिग्री ज्यादा गरीब हलियो : जीतन मांझी

लोदना (झरिया) : मोदी से हम एक डिग्री ज्यादा गरीब हलियो. मोदी कहो हो हम चाय बेचे वाला हियो त हम घोंघा-भात खेलियो.

अब तोहनी सोच के ज्यादा गरीब भेले. मगही भाषा में यह बातें बिहार के मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने लोदना के चुनावी सभा में बुधवार अपने अंदाज में कही.

श्री मांझी ने कहा कि झारखंड और बिहार एक चना के दो दाल हैं. आज भले हम अलग हैं, लेकिन दिल हमारा एक है.

बिहार में कांग्रेस, जदयू, राजद ने महागठबंधन कर चुनाव लड़ा तो 10 में से 6 सीटें जीतीं. जबकि राजग को मात्र 4 सीट ही मिल पायी.

मुख्यमंत्री मांझी ने लोदना के लोगों से कहा कि हम नीरज सिंह के विजयी माला पहनाके जा रहे हैं.

मगहिया के इज्जत रखना है और आप सब को नीरज सिंह को जिताने है. बिहार के मंत्री सम्राट चैधरी ने कहा कि मोदी ने केवल सब्जबाग दिखाया है. एक भी घोषणा अबतक पूरा नहीं कर सके.

पूर्व केन्द्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय ने कहा कि कोयलाचंल मेहनतकश मजदूरों का क्षेत्र है.

इन्दिरा गांधी ने गरीबों के हक के लिए कोलियरियों का राष्ट्रीयकरण किया था. जबकि वर्तमान सरकार इसका निजीकरण कर फिर इसे पूंजीपतियों के हाथ सौंपना चाहती है.

उन्हांेने कहा कि कांग्रेस सरकार ने रिटार्यमेंट की उम्र 60 से 62 वर्ष की थी. अब हरियाणा में भाजपा की सरकार ने उसे घटाकर 58 वर्ष कर दिया है.

चुनावी सभा को प्रत्याशी नीरज सिंह के अलावा पूर्व मंत्री बच्चा सिंह, एसएस जामा, संतोष महतो, वारीश खान, परवेज अख्तर, एसएन यादव, हातिम अंसारी, सुखदेव विद्राही, मुख्तार खान, शमशेर आलम, सत्येन्द्र चैहान, वीरेन्द्र गुप्ता, मनोज सिंह, सेख अब्दुल्ला, परवेज अख्तर, बलराम सिंह, रूपक सिन्हा, राजाराम भुईयाॅं, संजय पासवान आदि ने संबोधित किया. सभा की अध्यक्षता ब्रजेन्द्र सिंह ने की और संचालन किशोर कुमार ने किया.

Web Title : BIHAR CM JITEN MANGHI ELECTION CAMPAIGNING FOR NIRAJ SINGH