बाईक चलातें वक्त हेलमेट नहीं पहना तो देना होगा जूर्माना

धनबाद : आज से अगर आप बिना हेलमेट पहने घर से निकले, तो जुर्माना भरना पड़ सकता है. इसके अलावा बाइक पर दो से अधिक सवारी बैठाने और उसे चलाते समय मोबाइल से बात करने पर भी जुर्माना देना होगा. यातायात संबंधी बैठक में इन नियमों का सख्ती से पालन कराने का निर्देश उपायुक्त केएन झा ने परिवहन विभाग और यातायात डीएसपी को दिया है.

उपायुक्त ने डीटीओ, ट्रेफिक डीएसपी और परिवहन विभाग के सहायक अभियंता को वाहन पड़ाव के लिए स्थल चिह्नित करने को सर्वे कराने का भी निर्देश दिया. उन्होंने डीटीओ को सीसीटीवी, जेब्रा क्रासिंग और ट्रैफिक लाइट का प्रस्ताव उपलब्ध कराने को कहा है. डीसी ने बैठक में सभी बीडीओ और थानेदारों को वैसी जगहों की सूची तैयार करने को कहा, जहां अक्सर हादसे होते हैं.

बैठक में सड़क किनारे लगी होर्डिंग, बैनर, पोल को भी हटाने का निर्णय लिया गया, जो अक्सर दुर्घटनाओं की वजह बनते हैं. उन्होंने डेडिकेटेड एंबुलेंस की व्यवस्था करने का भी निर्देश दिया है. जो 20 मिनट के अंदर हादसे वाली जगह पर पहुंच सकें. इससे घायलों का समय पर इलाज शुरू हो सकेगा. उपायुक्त ने बीडीओ को एक्सीडेंटल प्वाइंट पर से हर तरह के अतिक्रमण तुरंत हटाने का भी निर्देश दिया. यातायात व्यवस्था में सुधार के लिए वैकल्पिक मार्ग पर भी विचार किया गया.

Web Title : BIKERS WILL BE FINED IF NOT WEARING HELMET WHILE DRIVING