सीएम ने की बाबा बैद्यनाथ मंदिर में पूजा

धनबाद : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने आज सुबह देवघर के बाबा बैद्यनाथ मंदिर में राज्य की जनता की मंगलकामना हेतु पूजा अर्चना की. मुख्यमंत्री देवघर स्थित कुंडा एयरपोर्ट से सड़क मार्ग द्वारा सीधे बाबा मंदिर के प्रशासनिक भवन पहुँचे. कडी सुरक्षा में मुख्यमंत्री द्वारा मंदिर के गर्भ गृह में स्थित अर्घा से बाबा पर जलार्पण किया.

मंदिर के निकास द्वार से निकलते ही श्रद्धालु, पुरोहित एवं नेताओं ने भोलेनाथ का जयकारा लगाया. सीएम कड़ी सुरक्षा घेरा के बीच बाबा मंदिर से पार्वती मंदिर पहुंच कर द्वारा पूजा की. इस दौरान श्रद्धालुओं ने श्री दास को देखने एवं मिलने के लिए सुरक्षा घेरा तोड़ने का प्रयास किया, लेकिन सुरक्षा बलों ने बड़ी मुस्तैदी से घेरा को यथावत बनाये रखा.

मुख्यमंत्री ने पूजा करने के बाद कहा कि बाबा भोले नाथ झारखण्ड की तीन करोड़ जनता की सेवा करने की शक्ति दे ताकि राज्य के सभी लोग सुखी रहे. उन्होनें कहा कि बाबा के मंदिर में सभी तरह के लोग भेदभाव से उपर उठकर एक साथ मिलकर बाबा की पूजा करते है, तो इसमें एकता और अखंडता का परिचय देखने को मिलता है.

भोलेनाथ सबो की रक्षा के लिए विषपान करते है. उन्होने कहा कि बाबा भोलेनाथ से समाज में फैली विकृतियाँ, बुराईयाँ दूर करने, आम जनता की सुख, शांति और झारखण्ड राज्य को विकसित करने की कामना की. मुख्यमंत्री पूजा करने के उपरान्त सीधे सड़क मार्ग से बासुकीनाथ प्रस्थान कर गये.

इस मौके पर झारखण्ड के कृषि मंत्री रणधीर कुमार सिंह, देवघर विधायक नारायण दास, जरमुण्डी विधायक बादल पत्रलेख सहित अन्य लोग उपस्थित थे. सुबह से ही मुख्यमंत्री को जलार्पण एवं पूजा अर्चना कराने के लिए देवघर के उपायुक्त अमीत कुमार, पुलिस अधीक्षक पी. मुरूगण, उप विकास आयुक्त श्रीमती मीना ठाकुर, अनुमण्डल पदाधिकारी सुधीर कुमार गुप्ता, मंदिर प्रबंधक रमेश कुमार परिहस्त सहित मंदिर के दर्जनों कर्मी लगे हुए थे.

Web Title : CM WORSHIP IN BABA BAIDYANATH TEMPLE