सीएमओएआई द्वारा नए सीएमपीएफ़ आयुक्त का अभिनंदन

धनबाद : सीएमओएआई बीसीसीएल शाखा के प्रतिनिधिमंडल ने महासचिव भवानी बंदोपाध्याय के नेतृत्व में कोयला खान भविष्य निधि संगठन के नव नियुक्त आयुक्त बी.के. पण्डा से मिलकर उन्हें पुष्पगुच्छ भेंटकर उनका अभिनंदन किया और पण्डा की पुनर्नियुक्ति पर प्रसन्नता जाहिर की. प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि अपने पिछले कार्यकाल में श्री पण्डा ने ´मिशन विश्वास´ जैसी योजना चलाकर कोयला कर्मियों के लिए एक अच्छी पहल की थी.

जिसके अंतर्गत सभी को सेवानिवृत्ति के दिन ही भविष्य निधि और पेंशन मिलने की शुरुआत हुई थी. श्री बंदोपाध्याय ने मुलाक़ात के अवसर पर तमाम समस्याओं का जिक्र करते हुए कहा कि स्थानांतरण पर कोल कर्मियों को अपना खाता एक जगह से दूसरी जगह पर ले जाने में बड़ी समस्या आती है तथा वीवी जमा होने में भी समस्या आ रही है.

सीएमपीएफ़ के बोर्ड ऑफ ट्रस्टी में सीएमओएआई के एक प्रतिनिधि को स्थान दिए जाने आदि बिन्दुओ पर विस्तार से चर्चा की और आशा प्रकट किया कि अब श्री पण्डा के नेतृत्व में सीएमपीएफ़ कंप्यूटराइजेशन को बढ़ावा देते हुए डिजिटल इंडिया की दिशा में लंबी दूरी तय करेगा. मुलाक़ात के अवसर पर श्री पण्डा ने कहा कि सभी कोल कर्मियों का भविष्य निधि और पेंशन खाता अब आधार नंबर से जोड़े जाने की शुरुआत की जा रही है, जिससे भविष्य में कोल कर्मियों की ये सब समस्याएँ समाप्त हो जाएंगी.

Web Title : CMPF COMMISSIONER WELCOME BY CMOAI