पदभार लेने आये नए सीएमपीएफ कमिश्नर, वर्तमान कमिश्नर ने पद छोड़ने से किया इंकार

धनबाद : धनबाद सीएमपीएफ कमिश्नर पद को लेकर विवाद गहराता जा रहा है. वर्तमान कमिश्नर बीके पंडा ने सेंट्रल से पद छोड़ने को लेकर किसी भी तरह का पत्र प्राप्त नहीं होने का हवाला देकर पद छोड़ने से साफ इंकार किया है.

यह मामला उस वक्त गरमाया जब मंगलवार को अनिमेष भारती सेंट्रल द्वारा जारी पत्र के साथ पदभार लेने कमिश्नर के कार्यालय पहुँच गए थे. दोनों के बीच लंबी बहस भी हुई.

पंडा ने साफ शब्दों में कहा है कि एसीसी के आदेश पर कमिश्नर के पद पर नियुक्ति हुई है. एसीसी द्वारा अभी तक पद छोड़ने को लेकर कोई पत्र नहीं मिला है. लिखित में आदेश प्राप्त होते ही 1 मीनट में कुरसी छोड़ देंगे.

चर्चा है कि CMPF के लगभग 84 हजार करोड़ फंड के गलत इन्वेस्टमेंट से CMPF को 254 करोड़ का चूना लगा. इस 254 करोड़ की बन्दर बाट हुई है. इसपर विजिलेंस जांच भी चल रहा है.

जनवरी 2015 में 160 एलडीसी और इंस्पेक्टर की बहाली हुई. बहाली के प्रभारी यूपी कमल संयुक्त आयुक्त थे. विजिलेंस जांच में फर्जीवाड़ा का खुलासा हुआ कि परीक्षा कोई और दिया और आज नौकरी कोई और कर रहा है. ऐसे 9 लोगो को शोकाज किया गया है.

इन्ही सब आधार पर कयास लगाए जा रहे है कि घोटाले को छिपाने के लिए श्री पंडा को हटाया जा रहा है.  

इधर सीएमपीएफ संयुक्त मोर्चा तीन सूत्री मांग को लेकर आंदोलन पर भी है. कर्मियों से लिए जा रहे अतिरिक्त बिजली बिल वापस हो और पैसा रिफंड किया जाय , सीएमपीएफ को ईपीएफओ में विलय करने का फैसला वापस लिया जाय सहित कॉमिशनर के तबादले पर रोक लगाए जाने की मांग शामिल है. आज भी कर्मी आंदोलन पर बने रहे.

Web Title : NEW CMPF COMMISSIONER TO TAKE CHARGE CURRENT COMMISSIONER REFUSED TO QUIT