सीएमपीएफ कार्यालय में सांसद ने कमिश्नर के साथ की बकाया बिजली बिल पर चर्चा

धनबाद : भारतीय मजदूर संघ द्वारा प्राप्त मांग पत्र के आलोक में आज सांसद पीएन सिंह सीएमपीएफ कार्यालय पहुंचें. उन्होने यहाँ सीएमपीएफ कमिश्नर के साथ पांच प्रमुख मुद्दे पर चर्चा की.

जिसमे बकाया बिजली बिल का मुद्दा सबसे अहम था. बीएमएस के महामंत्री ने बताया कि सीएमपीएफ के ढाई सौ कर्मियों के ऊपर अतिरिक्त बिजली बिल भुगतान का निर्देश लाद दिया गया है. जिसकी पूरी राशि 2 करोड़ 16 लाख है. प्रति कर्मी को 80 से 1 लाख रुपया का बिल का भुगतान करना है जबकि यह परेशानी पिछले पांच सालों से है.

किसी भी कर्मी के क्वाटर में मीटर लगा नहीं है कार्यालय से जुड़कर ही बिजली कर्मियों के घर तक बिजली पहुँचती है. ऐसे में 2 करोड़ 16 लाख का बकाया का भुगतान कर्मियों के मत्थे मढ़ा जाना कहा तक संभव है.

महामंत्री ने कहा कि सकारात्मक वार्ता सांसद के साथ हुई है. जिसपर केंद्र स्तर पर जल्द ही विचार विमर्श का आश्वासन सांसद की और से मिला है. इस वार्ता में कर्मियों के जर्जर क्वाटर की मरम्मत , कॉलोनी में सामुदायिक भवन या फिर विवाह मंडप का निर्माण के अलावे सीएमपीएफ से रिटायर्ड कर्मियों की चिकित्सा सुविधा देने की मांग पर भी चर्चा हुई.

बिजली बिल बकाया मामले में उन्होंने तत्काल क्वाटरों में मीटर लगवाकर डोमेस्टिक स्तर पर बिल का भुगतान लेने का निर्देश कॉमिस्नर को दिया. साथ ही अत्यधिक बिल को लेकर केंद्र स्तर पर बात रखने की बात कही. पीएफ को ईपीएफ में विलय करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह केंद्र स्तर का मसला है जोकि यहाँ से निदान संभव नहीं है.

Web Title : MP IN CMPF OFFICE DISCUSSES OUTSTANDING POWER BILL WITH THE COMMISSIONER