17 को विधानसभा का घेराव करेगी कांग्रेस

धनबाद : झारखण्ड कांग्रेस के प्रदेश महासचिव राजेश ठाकुर ने सोमवार को पत्रकारों को बताया कि झारखंड सरकार मनमानी कर सीएनटी एवं एसपीटी एक्ट में संशोधन कर रही है जो सरकार का तुगलकी फरमान है. उन्होंने कहा कि सरकार को आम जनता की राय लेकर या सदन में सबों के साथ बैठकर निर्णय लेना चाहिए. लेकिन सरकार जो कि पूर्ण बहुमत की सरकार है, इसलिए अपनी मनमानी कर रही है.

कहा कि इसके विरोध में 17 को पार्टी विधानसभा का घेराव करेगी. कहा कि पूर्व सरकार को यह बताना चाहिये कि किन लोगों ने सीएनटी एसपीटी के पक्ष में आवेदन दिया है. उसका खुलासा करना चाहिए. उन्होंने कहा कि सीएनटी एवं एसपीटी एक्ट के लाभुकों के लिये उनकी जमीन पर विकास का कार्य पहले से ही होता आया है, सरकार कुछ नया नहीं करने जा रही है.

500 -1000 नोट के मुद्दे पर कहा कि सरकार का यह कदम अच्छा है लेकिन तरीका गलत है. कांग्रेस सरकार ने 2014 में ये कदम उठाया था लेकिन उस वक्त बीजेपी की सरकार ने विरोध किया था. कांग्रेस ने उस समय विपक्ष का सम्मान करके उस बील को नहीं पेश किया था.

आज उसी ट्रीक को अपनाकर मोदी जी देश में अपना नाम कमा रहे हैं. कांग्रेस जिला अध्यक्ष ब्रजेन्द्र प्रसाद सिंह ने कहा कि आगामी 17 नवम्बर को विधानसभा घेराव में धनबाद के कांग्रेसी बढ़चढ़ कर हिस्सा लेंगे. कहा कि रांची के निकटवर्ती जिला के अपेक्षाकृत धनबाद काफी मजबूत स्थिति में रहेगा.

Web Title : CONGRESS WILL LAY SIEGE TO ASSEMBLY ON 17TH NOVEMBER