लूटकांड में संलिप्त कुख्यात अपराधी गिरफ्तार

धनबाद : कुख्यात अपराधी विजय यादव को देवरिया क्राइम ब्रांच पुलिस ने सोमवार को धनबाद जिले के चिरकुंडा थाना क्षेत्र स्थित शहीद चौक से गिरफ्तार कर लिया. विजय उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में हत्या और लूट के कई मामलों में आरोपी है. यूपी पुलिस आरोपी को पकड़कर चिरकुंडा थाना ले आई. कागजी कार्यवाही पूरी करने के बाद उसे साथ लेकर चली गई.

चिरकुंडा थाना प्रभारी ने धनबाद एसपी राकेश बंसल को मामले की जानकारी दे दी है. विजय यादव यूपी के मऊ जिला में मधुबन थाना क्षेत्र स्थित कौड़ी गांव का रहनेवाला है. इन दिनों पश्चिम बंगाल के नियामतपुर के पास स्थित अल्डी में अपना नाम बदलकर (अभिषेक पासवान) मधु पासवान नामक एक युवती के साथ रह रहा था.

देवरिया क्राइम ब्रांच के अवर निरीक्षक शैलेश तोमर ने बताया कि विजय के खिलाफ हत्या, लूट और रंगदारी के कई मामले दर्ज हैं. देवरिया प्रखंड प्रमुख राजेश यादव की हत्या के बाद से वह फरार था. पुलिस गिरफ्तारी के लिए उसके मोबाइल की ट्रैकिंग कर रही थी. इस क्रम में उसके
भागलपुर में होने की खबर मिली.

टीम जब वहां पहुंची तो पता चला कि उसे किसी व्यक्ति से रंगदारी मांगी थी और रुपये एक बैंक की कुल्टी शाखा में अभिषेक पासवान के खाते में जमा करने को कहा था. इसके बाद पुलिस ने जाल बिछाया. उक्त खाता में राशि जमा कराई गई. बैंक प्रबंधक को निर्देश दिया गया कि जब खाताधारक निकासी करने करने आए तो उसे रोककर रखें.

अभिषेक पासवान जब कुल्टी स्थित बैंक में राशि निकलाने पहुंचा तो बैंक अधिकारी ने पुलिस को सूचित कर दिया. बैंक द्वारा राशि देने में देर करने पर विजय को शक हो गया और वह चकमा देकर वहां से निकल गया. तभी से यूपी पुलिस उसका पीछा कर रही थी. सोमवार को वह नई मारुति कार से चिरकुंडा के शहीद चौक पर घूम रहा था.

यहां पुलिस ने उसे दबोच लिया. कार भागलपुर के सिकंदर पासवान की है. चिरकुंडा थाना प्रभारी सुनील कुमार तिवारी और पुलिस निरीक्षक परमेश्वर प्रसाद ने भी आरोपी से पूछताछ की. पूछताछ के बाद उसे यूपी पुलिस के हवाले कर दिया गया.

 

Web Title : CRIMINAL ARRESTED WHO INVOLVED IN ROBBERY CASE