डीपीएस में कैपिसिटी बिल्डिंग प्रोग्राम फॉर लाइफ स्किल का आयोजन

धनबाद : धनबाद पब्लिक स्कूल में सीबीएसई सेंटर ओर एक्सीलेंस कोलकाता द्वारा कैपिसिटी बिल्डिंग प्रोग्राम फॉर टीचर ऑन लाइफ स्किल पर एक ट्रेनिंग प्रोग्राम आयोजित किया गया. आयोजन में धनबाद के सभी विद्यालयों के शिक्षक शिक्षिकाओं ने भाग लिया.

कार्यक्रम का शुभारम्भ इस विषय के विशेषज्ञ श्रीमती मंदिरा डे ओर अंजना डे के स्वागत से हुआ. मंदिरा डे डीएवि मिडिल स्कूल दुर्गापुर में शिक्षिका होने के साथ राजनीति शास्त्र में पोस्ट ग्रेजुएट और कैपिसिटी बिल्डिंग प्रोग्राम के प्रशिक्षिका है. तो वन्ही अंजना डे उक्त विद्यालय में शिक्षिका होने के साथ ही हेड ओर एडिशनल बोर्ड तथा कैपिसिटी बिल्डिंग प्रोग्राम की मुख्य प्रशिक्षिका एव एएसएल है.

कार्यक्रम में कार्यशाला के विषय पर प्रकाश डाला गया.ओर वर्तमान समय में इस तरह के कार्यक्रम के महत्त्व पर आवाश्यक चर्चा की गयी. जीने की कला क्या है बेहतर जीवन और सुनहरे भविष्य के लिए इसकी क्या आवश्कता है इस पर प्रमुखता से प्रकाश डाला गया.

इस दौरान विद्यालय की प्राचार्या शारदा महाजन ने कहा की हमारे विद्यार्थी ही हमारा भविष्य है इनके व्यक्तित्व को गढ़ने का उतरदायित्व शिक्षको का है.

साथ ही उन्होंने कह की इस कार्यशाला का उदेश्य यही है की हमारे शिक्षक और शिक्षिका भी विद्यार्थियों को एक स्वस्थ जीवन दृष्टिकोण प्रदान करे ताकि वे अपने जीवन में सफलता के उच्चतम शिखर को पा सके

Web Title : DPS ORGANIZES CAPACITY BUILDING PROGRAM FOR LIFE SKILLS