दाग की मुहिम : शहर की स्वच्छता के लिए किये गए वृक्षारोपन

धनबाद : धनबाद एक्शन ग्रुप दाग द्वारा निरंतर पूजा टॉकिज चौक को साफ रखने की कोशिश की गई है, लेकिन स्थानीय निकायों द्वारा लगातार खतरनाक कूड़ा खुले सड़क पर फेंका जा रहा है. दाग के अध्यक्ष डा0 एनके सिंह डा0 लीना सिंह सहित अन्य सदस्यों ने शहर के पुजा टाकिज के पास सफाई अभियान चलाया एवं उस स्थान को आगे समय के लिए स्वच्छ बनाये रखने के लिए वृक्षा रोपन किया.

दाग के इस प्रयास से लोगों को गन्दगी से कुछ राहत तो अवश्य ही मिली है चुकि नाले में कुड़ा करकट फेक दिये जाने से राहगीरों को काफी परेशानी उठानी पड़ती थी. दाग ने स्थानीय होटल को कचड़ा न फेंकने के लिए पत्र लिखा है. डा0 एनके सिंह ने कहा कि कुड़ा करकट का ढ़ेर स्वास्थ पर बुरा असर डालता है.

आज हर किसी को इस मुहिम में जुड़कर शहर को साफ रखने की दिशा में कदम बढ़ाने की जरूरत है. शहर को हरा भरा रखना है इसी मुहिम के साथ दाग ने अपना कदम बढ़ाया है और औरों को भी जगाने का प्रयास कर रही है.

प्रशासन जिस प्रकार धनबाद के सौंदर्यीकरण की बात करती है, एसे में जिला प्रशासन को ठोस करवाई करने की मांग संस्था करेगी. डा0 लीना सिंह ने कहा कि गन्दगी साफ करने की दिशा में नगर निगम कितनी सजग है यह किसी से छिपा नही है शहर को साफ रखना है तो खुद से आगे आना होगा.

Web Title : DAAG CAMPAIGN : DONE TREE PLANTATION FOR CITYS CLEANLINESS