टुटा डेलिनेटर, ऑटो चालक कर रहे मनमानी

धनबाद : लाखों की राशि खर्च करके जिला प्रशासन के द्वारा चौक चौराहो पर ट्रैफिक नियंत्रण हेतू डेलिनेटर लगाया गया था. जिसकी स्थिति आज यह है कि डेलिनेटर पुरी तरह ध्वस्त हो चुका सड़क पर खड़ा रहने वाला यह डेलिनेटर चटाई की तरह बीछ गया है जिसका फायदा आटो चालक बखुबी उठा रहे हैं.

विगत वर्षो में जिला प्रशासन की ओर से रांगाटाड़ टेम्पो स्टैंड में सौ से ज्यादा डेलिनेटर लगाया गया था. इसका मुख्य उद्धेश्य ट्रैफिक नियंत्रण करना था. बैंक मोड़ से आने वाली सभी ओटो को डेलिनेटर के भीतर ही गाड़ी खड़ी करने का निर्देश प्राप्त था ताकि सड़क पर अनावश्यक जाम की स्थिति नही बने.

कुछ समय तक तो यह व्यवस्था काम भी कर रही थी पर धीरे- धीरे व्यवस्था ढीली पड़ती गई. डेलिनेटर टुटता गया और आटो चालक अपनी मनमानी करते रहे. आज स्थिति यह है कि डेलिनेटर पुरी तरह से ध्वस्त हो चुका है और आटो चालक इसका खुब फायदा उठा रहे हैं. अब तो आटो डेलिनेटर के दुसरी तरफ भी लगता है जिसके वजह से जाम की स्थिति बनती है.

पिछले दिनो उपायुक्त की अध्यक्षता में सड़क सुरक्षा समिति की बैठक हुई थी, जिसमें धनबाद जिला चेम्बर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष राजेश गुप्ता ने इस समस्या को प्रमुखता से उठाया था. बैठक में उपायुक्त की ओर से इस दिशा में जल्द कार्रवाई की बात कही गई थी पर आलम यह है कि अभीतक डेलिनेटर की मरम्मती नही हो पाई है.

 

Web Title : DELINATER BROKEN TRAFFIC CONTROL SLUGGISH