शहर में फैल रही गंदगी, हो रहा जल जमाव, नगर निगम मौन

धनबाद : मिश्रीत भवन इन दिनो कचरे के अंबार से भरा पड़ा है, जहां तहां फैली गंदगी, जल जमाव के कारण एक तरफ जहां दुर्गंध फैल रही है. वही नई -नई बिमारियां जन्म ले रही है. बिजली, वन, शिक्षा, बाल कल्याण समिति आदि कई ऐसे विभाग है जिसका कार्यालय इसी मिश्रीत भवन में संचालित है.

आलम यह है कि अधिकारी से लेकर कर्मचारी तक इसी गंदगी के बीच रहकर अपना कार्य करने को विवश है. बड़े -बड़े दावे करने वाला नगर निगम की व्यवस्था की पोल खोल रही है मिश्रीत भवन के ईर्द गिर्द फैली यह गंदगी. यहा पर सड़को पर इस कदर जल जमाव हो चुका है कि पैदल तो दुर वाहनो को भी आने जाने में परेशानी हो रही है कई जगह पर तो यह जल जमाव तालाब का रूप ले चुकी है.

कचड़े का ढेर सड़को पर आ चुका है. निरंतर यहां कचरे का अंबार लगता जा रहा है पर निगम के पास शायद समय नही है कि यहां के कचरे को साफ कर सके. मिश्रीत भवन के चारो ओर गंदगी ने इस कदर अपना साम्राज्यकायम किया है कि बेताहाशा दुर्गंध फैल रही है अधिकारी से लेकर कर्मचारी तक परेशान हैं.

जिला खनन कार्यालय के प्रधान लिपिक एवं सहायक लिपिक ने बताया कि इस स्थिति के लिए पुरी तरह से नगर निगम जिम्मेवार है. नगर निगम को अविलम्ब इस दिशा में कार्यवाही करनी चाहिए ताकि कम्चारी से लेकर अधिकारी स्वस्थ वातवारण में काम कर सके.

बहरहाल, धनबाद में गंदगी का आलम एक मात्र मिश्रीत भवन में ही नही बल्कि ऐसे कई और ईलाके भी हैं जहां गंदगी और कचड़े का अंबार है और शायद नगर निगम के आला अधिकारियों की नजर वहां तक नही जा रही या भी सफाई व्यवस्था को चुस्त दुरूस्त करने में अपनी दिलचस्पी नही दिखा रहे है.

Web Title : CITY SEEMS TO BE SPREADING DIRT AND WATER LOGGING