39 गांव को निगम से अलग करने की मांग

धनबाद : 39 गांव को निगम से अलग करने की मांग के साथ सांसद पीएन सिंह, झरिया विधायक संजीव सिंह, सिन्द्री विधायक फुलचंद मंडल समहारनालय पहुंचकर उपायुक्त के साथ बैठक की, एवं 39 में जितने भी गांव निगम से हटाकर पंचायत में शामिल किये जा सकते है, उसकी अनुशंसा राज्य सरकार से करने की मांग उपायुक्त के समक्ष रखी.

बैठक में दजर्नो की संख्या में समिति का प्रतिनिधि मंडल भी शामिल हुआ. नगर निगम के गठन के समय से ही पंचायत बचाओ संघर्ष समिति 39 गांव को निगम से अलग करने की मांग कर रही है. बैठक के उपरांत सांसद ने पत्रकारो को बताया कि उपायुक्त से वार्ता सकारात्मक रही और उपायुक्त की ओर से यह भरोसा दिया गया है कि जल्द ही समिति की मांगो को सरकार तक पहुंचाएंगे.

उन्होने यह भी कहा कि जब से निगम का गठन हुआ उन 39 गांव में निवास करने वालो को पेयजल, स्ट्रीट लाईट, सड़क नाली आदि की सुविधा नही मिली. सरकार द्धारा मिलने वाली सबिसडी एवं बीमा योजना का लाभ नही ले पा रहे है. वही संजीव सिंह ने कहा कि सरकार इस मसले पर गम्भीर है जल्द ही कोई निणर्य लेगी और वैसे गांव जो निगम को कही से भी प्रभावित नही कर रही है उन गांवो को पंचायत में शामिल करने पर कोई परेशानी नही होना चाहिए.

इधर समिति के अध्यक्ष कार्तिक महतो ने बताया कि पुर्व में इस मांग को लेकर समिति जोरदार आन्दोलन कर चुकी है और जिस तरह से सकारात्मक वार्ता हुई है इससे लगता है कि सरकार आने वाले दिनो में हमारी मांगो पर गम्भीरता दिखायेगी उन्होने यह भी कहा कि अगर इसके बाद भी मांग पुरी नही होती है तो पुनः समिति नये सिरे से आन्दोलन को बाध्य होगी और जरूरत पड़ने पर स्थानीय जनप्रतिनिधियो को घेरने का काम होगा.

Web Title : DEMAND OF 39 VILLAGE SEEKING TO SEPARATE FROM MUNICIPAL