धनबादवासियों को नसीब नहीं हुई 500 की नई नोट

धनबाद : केन्द्र सरकार के 500 और 1000 के पुराने नोट को प्रचलन से बंद करने के बाद आज जब धनबादवासी स्टेट बैंक ऑफ इण्डिया पहुंचे तो उन्हें 500 की नई नोट नसीब नहीं हुई. स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की मुख्य शाखा के प्रबंधक अवधेश कुमार वर्मा ने बताया की अमूमन बैंक में रोज छह काउंटर खोले जाते हैं लेकिन केंद्र सरकार राज्य सरकार और जिला प्रशासन के आदेश के बाद आज 8 काउंटर बना दिए गए.

जिससे ग्राहकों को नोट बदलने एवं जमा करने में कोई परेशानी ना हो. उन्होंने कहा की धनबाद में केवल 2000 के नए नोट उपलब्ध है. बताया की 500 के नए नोट अभी धनबाद नहीं पहुंचे हैं. साथ ही उन्होंने कहा की बैंक में आज वैसे ग्राहकों की भीड़ भी थी जिनका खाता स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में नहीं है.

वैसे ग्राहकों का परिचय पत्र देखकर नोट बदल दिए गए. श्री वर्मा ने बताया की बैंक में आज उपायुक्त ए. दोड्डे,  एसएसपी मनोज रतन चौथे, डीएसपी ने भी आकर बैंक के काम काज को देखा और संतुष्टी व्यक्त की. सरकार और जिला प्रशासन के निर्देश के प्रभाव के कारण ग्राहकों में आपाधापी की स्थिति नहीं बन पायी.

सुबह 10 बजे जैसे ही बैंक के दरवाजे खुले ग्राहक एक एक करके बैंक में प्रवेश करने लगे. कुछ ग्राहक अपने पुराने 500 और 1000 के नोट बदलने के लिए बैंक पहुंचे थे तो कुछ पुराने के बदले नए नोट लेने के लिए बैंक में आए थे. धनबाद के प्रमुख बैंक स्टेट बैंक ऑफ इण्डिया, बैंक ऑफ बड़ौदा, आईसीआईसीआई बैंक, विजया बैंक, एचडीएफसी बैंक, एक्सिस बैंक आदि में सामान्य रूप से कामकाज हुआ.

Web Title : DHANBAD BRATS DID NOT GET 500 NEW NOTES