धनबाद में भी होगा प्रेस क्लब का निर्माण

धनबाद : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने रांची के करमटोली चौक में प्रेस क्लब के कार्यारंभ सह भूमिपूजन कार्यक्रम के दौरान कहा कि जल्द ही धनबाद एवं देवघर में भी इस तरह का प्रेस क्लब का निर्माण होगा. उन्होंने कहा कि पत्रकारों के दुर्घटना में मृत्यु के दौरान उनके परिवारों को मिलने वाली पांच लाख की राशि, अब सामान्य मृत्यु होने पर भी प्राप्त होगी. अभी हाल ही में दुमका के पत्रकार राहुल प्रियदर्शी जी की मृत्यु हो गयी है, मैं स्वयं जाकर उनके परिजनों को पांच लाख रुपये की सहायता राशि दूंगा.

सीएम ने कहा कि समय सीमा से पूर्व प्रेस क्लब बनकर तैयार हो जायेगा. जिसमें हर प्रकार की आधुनिकतम सुविधा उपलब्ध होगी, पत्रकारों के अच्छे स्वास्थ्य के लिए इसमें जिम की भी व्यवस्था होगी, साथ ही पत्रकारों के जीवन स्तर बेहतर हो, इस पर भी राज्य सरकार ने ठोस निर्णय ले लिया है, हम उस ओर भी अग्रसर है, क्योंकि हम केवल घोषणा नहीं करते, हम कार्य करने में विश्वास रखते है, हमें खुशी है कि राज्य के सभी पदाधिकारी और कर्मचारी राज्य को बेहतर सेवा देने में लगे है और इससे राज्य की बेहतर छवि बनती चली जा रही है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि वे पत्रकारों के वास्तविक दर्द को समझते है. वे जानते है कि आज के पत्रकार किन परिस्थितियों और कष्टों का सामना कर रहे हैं, इसलिए राज्य के पत्रकार बेफिक्र रहे, क्योंकि उनकी फिक्र राज्य सरकार कर रही है. मुख्यमंत्री ने भवन निर्माण विभाग की इस बात के लिए सराहना की कि उसने 18 महीने में ये प्रेस क्लब के निर्माण का संकल्प लिया है.

6 करोड़ की लागत से तैयार हो रहे इस निर्माण में वो हर चीजें बनायी जा रही है, जो एक प्रेस क्लब के लिए अत्यंत आवश्यक है. सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने अपने स्वागत संबोधन में कहा कि प्रेस क्लब के निर्माण के बाद जब राज्य सरकार या उनके अधिकारी और राज्य के प्रमुख पत्रकारों का दल, इस क्लब में संयुक्त रुप से बैठेगा तो अवश्य ही राज्य को लाभ मिलेगा, हम बेहतर दिशा में जा रहे होंगे.

दोनों का मकसद तो बेहतर राज्य व समाज का निर्माण ही हैं. कार्यक्रम को वरिष्ठ पत्रकार बलबीर दत्त ने भी संबोधित किया और भवन निर्माण विभाग के सचिव के के सोन ने धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि भवन निर्माण विभाग मुख्यमंत्री की इच्छा के अनुरूप समय-सीमा से पूर्व ही इस भवन को गुणवत्ता के साथ निर्मित करा देगा.

Web Title : DHANBAD WILL ALSO OWN PRESS CLUB