चेतना विकास की उन्मिकरण कार्यक्रम में हुई बाल संरक्षण पर चर्चा

धनबाद : जिला विधिक सेवा प्रथिकरण (DLSA) धनबाद  एवं चेतना विकास तथा प्लान इंडिया  के संयुक्त तत्वाधान में एक दिवस्य उन्मिकरण कार्यक्रम पारा लीगल वालंटियर्स और पैनल अधिवक्ता को बाल संरक्षण के मुद्दे पर सोनोटेल होटल में शनिवार को आयोजित हुआ. कार्यक्रम के मुख्य अथिथि श्री मिथिलेश प्रसाद प्रिंसिपल जज फॅमिली कोर्ट, श्री अनिल पाण्डेय सिविल जज कम जिला विधिक सेवा सचिव एवं श्री धीरेन्द्र कुमार बंका डिप्टी पुलिस अधीक्षक (लॉ & ऑर्डर) ने कार्यकर्म का विधि रूप से उद्घाटन किया. राज्य समन्वयक चेतना विकास के

स्वागत  सबोधन करते हुए विनीत चौबे  ने कहा की हमे मिलकर बच्चे के संरक्षण के मुद्दे पर सवेंदनशील होना होगा. बाल केन्द्रित अधियनियम पर जागरूकता का वतावरण समाज में तैयार करना होगा. श्री अनिल पाण्डेय सिविल जज एवं जिला विधिक सेवा सचिव ने पारा लीगल वालंटियर्स  को अपने कार्य एवं दायित्व तथा समाज के एक अहम कड़ी  बच्चे के अधिकार के लिए काम करना पड़ेगा.

श्री धीरेन्द्र कुमार बंका डिप्टी पुलिस अधीक्षक (लॉ & ऑर्डर) ने अच्छा समंवयक SJPU और CWC के तहत ऑपरेशन मुस्कान के तहत हुआ है लेकिन अभी भी हमने मिलकर विषम परिस्थिथि में  बच्चे बचाना है. मुख्य अथिथि श्री मिथिलेश प्रसाद ने कहा की PLV को लीगल सीमा में रह कर काम करना है.


विधिक एक्सपर्ट ने बाल केन्द्रित अधियनियम के ऊपर जानकारी दी तथा प्लान इंडिया के राजीव सिन्हा ने बाल संरक्षण और बाल अधिकार के ऊपर प्रस्तुतिकरण किया. इस आयोजन में चेतना विकास के अथर्व सेतु रीजनल समंवयक ,पंकज, नील कमल कुनाल की सक्रिय भागीदारी रही.

Web Title : DISCUSS ON CHILD PROTECTION IN CHETNA VIKAS DEVELOPMENT PROGRAM