झारखंड विधानसभा की सदाचार समिति पहुंची धनबाद

धनबाद : झारखंड विधानसभा की सदाचार समिति सोमवार को धनबाद परिसदन में विभिन्न अधिकारियों के साथ बैठक कर अनुकम्पा के आधार पर हुई बहाली की स्थिति को जाना. समिति के सभापति सिंदरी विधायक फुलचंद मंडल ने पत्रकारों से कहा कि अनुकम्पा के आधार पर मिलनेवाली नौकरी में सभी विभागों में 90 प्रतिशत तक बहाली हुई है.

जिले के 25 अनुकम्पा के मामले में उपायुक्त के पास स्वीकृति के लिए भेजा गया है. जिन-जिन विभागों में अनुकम्पा के आधार पर नियुक्ति हुई है उन विभागों से समिति ने रिपोर्ट ली है, रिपोर्ट संतोषजनक है. दूसरी तरफ उन्होंने बताया कि जिले में वृद्धा पेंशन, विधवा पेंशन, विक्लांग पेंशन में खामियां पायी गयी है. गोविंदपुर में बहुत ज्यादा खामियां पायी गयी है.

पंचायत के पंचायत भवन में अधिकारी चाहें तो समस्या का निपटारा कर सकते हैं लेकिन वे लोग लापरवाही के कारण जरूरतमंद लोगों का काम नहीं कर रहे हैं. कई लोगों के आवेदन जस के तस रह जाते हैं. गरीबों पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है. समिति दो दिनों तक धनबाद में बैठक कर सभी विभागों का हाल जानेगी. समिति देवघर, दुमका, गिरिडीह व हजारीबाग भी जाएगी. सात दिनों तक दौरा करने के बाद रिपोर्ट विधानसभा को सौंप दिया जाएगा.

Web Title : MORALITY COMMITTE REACHED DHANBAD OF JHARKHAND ASSEMBLY