गोदाम में छिपाई गईं निगम की बसों से इंजन गायब

धनबाद : गोविंदपुर के भीतिया गोदाम में छिपाई गई नगर निगम की दो सिटी बसों के इंजन गायब कर दिए गए हैं.जब एक दैनिक अखबार में बसें गायब होने से संबंधित खबर छपी तब बौखलाए नगर आयुक्त ने आनन-फानन में टीम बनाकर बसों की तलाश शुरू की.गोविंदपुर के भीतिया  गोदाम में जब टीम पहुंची तो गोदाम के गार्ड ने उन्हें रोका. टीम किसी तरह अंदर पहुंची, तो दो सिटी बसें नजर आईं.

अफसरों ने बसों को धनबाद लाने पर चर्चा की. इसी बीच पता चला कि दोनों बसों के इंजन गायब हैं. बिना इंजन के बस लाना संभव नहीं था. छुट्टी पर चल रहे नगर आयुक्त छवि रंजन को अफसरों ने वहीं से पूरी जानकारी दी. नगर आयुक्त ने टीम का नेतृत्व कर रहे उप नगर आयुक्त अनिल
कुमार यादव को जांच की जिम्मेवारी सौंपी है.

निगम के पास वर्ष 2011 में बसों को रिपेयरिंग के लिए देने का कोई सबूत नहीं है.उप नगर आयुक्त ने बताया कि हमारे पास कोई वर्क ऑर्डर नहीं है.देर शाम विनय सिंह नामक व्यक्ति एक वर्क ऑर्डर लेकर निगम आया था, लेकिन वह काफी पुराना था.नगर आयुक्त को सोमवार की रात नौ बजे बसें गायब होने की सूचना दी गई थी.

तब वे धनबाद में ही थे.उन्होंने रात 10 बजे उप नगर आयुक्त के नेतृत्व में टीम बनाकर उसके साथ गोविंदपुर और बरवाअड्डा थानेदार को मौके पर पहुंचने का निर्देश दिया था.पुलिस की मौजूदगी में टीम रात 11 बजे भीतिया के गोदाम में पहुंची.वहीं उपनगर आयुक्त यादव अब पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि बसें उस गोदाम तक कैसे पहुंचीं.

जांच में पता चला कि ये दोनों बसें साल 2011 से ही गायब थीं. बसें मरम्मत के लिए विनय सिंह नामक व्यक्ति को दी गई थीं.हालांकि निगम के अफसर और कर्मी यह नहीं बता रहे कि बसों की मरम्मत करने के बजाय उन्हें गोदाम में कैसे छिपा दिया गया.

Web Title : ENGINE MISSING FROM THE MUNICIPAL CORPORATION BUSES