राजकमल सरस्वती विद्या मंदिर में अभिभावक संगोष्ठी का आयोजन

धनबाद : बच्चों का विकास उनके माता-पिता, शिक्षक एवं विद्यालय के परस्पर तालमेल से ही सम्भव है. उक्त बातें दशम कक्षा के अभिभावक गोष्ठी में विद्यालय के प्राचार्य राजेश कुमार सिंह ने कहा.

ज्ञात हो कि सी.बी.एस.ई. द्वारा लागू सत्र: 2017-18 हेतु नई मूल्यांकन पद्धति के बारे में दशम कक्षा के अभिभावकों को विशेष रूप से जानकारी दी गयी जिससे बच्चे पूरे वर्ष भर इसके अनुरूप विषयशः तैयारी करने में सक्षम हों.

विद्यालय में शिक्षक तथा घर पर अभिभावक ध्यान दें तो बच्चों के लक्ष्य का मार्ग सुगम बन जाता है. विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास के लिए राजकमल सरस्वती विद्या मन्दिर वचनवद्ध है.

उन्होंने कहा कि पाठ्यक्रम के अलावा भारतीय सभ्यता एवं संस्कृति की भी शिक्षा देना हमारा उद्देश्य है. विद्यालय की प्रबन्धकारिणी समिति विद्यालय के लिए अनिवार्य एवं अत्याधुनिक संसाधन जुटाने में तत्पर रहती है ताकि बच्चों के विकास को और गति मिले.

बच्चों की उपस्थिति शत-प्रतिशत सुनिश्चित करें तो कामयाबी और बेहतर होगी. अभिभावकों की ओर से सतीश मिश्रा व गोपाल झा ने विद्यालय के शिक्षकों के समक्ष अपनी समस्याओं को रखा.

अभिभावकों के समक्ष विषयशः तैयारी हेतु अंगे्रजी में सुप्रिया भारद्वाज व रोशनी अग्रवाल, विज्ञान में सप्तमी लाहिड़ी और गणित में सखदेव सिंह अपना पक्ष रखा.

कार्यक्रम में लगभग दो सौ की संख्या में उपस्थित 10वीं कक्षा की छात्राओं के अभिभावकों को संगणक शिक्षक श्रीनिवासन ने स्लाइड के माध्यम से सी.बी.एस.ई. द्वारा लागू सत्र 2017-18 में  नई मूल्यांकन पद्धति के बारे में जानकारी दी.

अभिभावक गोष्ठी की अध्यक्षता विद्यालय के सहसचिव दीपक कुमार रूईया ने की.

मौके पर उप प्राचार्या उमा मिश्रा, शिक्षिका अनुराधा झा, अंजना सिन्हा, सप्तमी लाहिड़ी, संध्या गुप्ता, मधु सिन्हा, शिक्षक कृपाल सिंह, अभिजीत बनर्जी, भूपेन्द्र नाथ चतुर्वेदी, संतोष कुमार निषाद, विवेक, प्रजापति मिश्र,  उपस्थित थे. कार्यक्रम का संचालन एवं धन्यवाद ज्ञापन उमा मिश्रा ने किया .

 

 

Web Title : ORGANIZING PARENTS SEMINAR AT RAJKAMAL SARASWATI VIDYA MANDIR