पंचायत भवन में लगी आग, लाखों की सम्पति हुई खाख

राजगंज : राजगंज थाना क्षेत्र स्थित धावाचिता पंचायत के पंचायत भवन के कंप्यूटर कक्ष में बीती रात आग लगने से लाखों की सम्पति जल कर खाख हो गई. पंचायत के कंप्यूटर संचालक उमेश प्रसाद महतो ने बताया की रविवार को लाइन न होने के कारण पुरे पंचयात भवन का लाइन काटा हुआ था. सिर्फ बैटरी चार्ज करने के लिए इनभाईटर का लाइन दिया हुआ था.

पड़ोसियों ने बताया की रात में अचानक बहुत अधिक बिजली बढ़ गई थी, जिस कारण उनके घरो के बल्ब भी उड़ गए. पंचायत की मुखिया मंजू देवी ने बताया की संभवतः शार्ट सर्किट होने के कारण तार में आग लगी होगी जिसकी चपेट में आने से एक सेट कंप्यूटर, एक यूपीएस, एक इनभाईटर, दो बैटरी, एक चेयर, एक टेबल, एक घडी सहित कई जरुरी कागजात भी जल कर खाख हो गए.

दीवारों में आई दरार

सुबह जब मुखिया, वार्ड सदस्यगण व कर्मचारी पंचायत भवन पहुचे तब उन्हें पता चला की पंचायत भवन में घटना घटी है. आग कितनी तेज होगी इसका अंदाजा कमरे व दीवारों को देख कर लगाया जा सकता था. चारो और से बंद कमरा होने के कारण कमरे में गैस जमा हो गया जिस कारण से कमरे की दीवारो में भी दरार आ गई.

जा सकती थी कई जाने

अगर यह घटना दिन में होती तो कई लोग उसके चपेट में आ सकते थे. क्योकि प्रतिदिन दर्जनों लोगो का आना जाना पंचायत भवन में होता है. कुछ लोगो का कहना है की दोनों बैटरीयों में जोरदार धमाका भी हुआ था. जिसकी आवाज़ दूर तक सुनाई दी थी.

Web Title : FIRE AT PANCHAYAT BUILDING BURNT PROPERTY WORTH LAKHS