रविवार को होगा एच.एम.एस. का प्रथम अधिवेशन

रविवार 5 जून को हिन्द मजदूर सभा (एच.एम.एस.), झारखण्ड प्रदेश का प्रथम अधिवेशन न्यू टाउन हॉल में होगा. अधिवेशन की पूर्व संध्या पर न्यू टाउन हॉल में आयोजित एक पत्रकार वार्ता में एच.एम.एस. के राष्ट्रीय सचिव सह पर्यवेक्षक मुकेश गालव ने पत्रकारों को बताया कि अधिवेशन में झारखण्ड के सभी 31 सम्बद्ध यूनियनें हिस्सा लेगी. उन्होंने बताया कि लगभग एक हजार से अधिक लोगों के अधिवेशन में आने की स्वीकृति प्रदान की गई है.

एच.एम.एस. के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सह झरिया विधायक संजीव सिंह ने कहा कि झारखण्ड राज्य गठन के बाद यह पहला सम्मेलन होगा. बताया कि सम्मेलन की सारी जिम्मेदारी उनको दी गई है. श्री सिंह ने बताया कि सम्मेलन में शामिल होने के लिए विभिन्न यूनियनों के प्रतिनिधियों का धनबाद आना आरंभ हो चुका है. उन्होंने कहा कि एच.एम.एस. ने उनको जो दायित्व सौंपा है उसपर खरा उतरने का वे पूरा प्रयास करेंगे. संजीव सिंह ने बताया कि रविवार को सुबह दस बजे अधिवेशन का उद्घाटन मुकेश गालव द्वारा किया जाएगा.

10.15 बजे एच.एम.एस. के उपाध्यक्ष का संबोधन होगा.10.30 बजे से प्रतिनिधि सभा आरंभ होगी. अपराह्न एक से तीन बजे तक झारखण्ड परिषद के चयन हेतु नामांकन एवं चुनावी प्रक्रिया संपन्न होगी. अपराह्न 4 बजे अधिवेशन का समापन होगा. पत्रकार वार्ता में मुकेश गालव, संजीव सिंह, मानस प्रसून, के.डी. पाण्डेय, प्रदीप कुमार सिन्हा, गया प्रसाद सिंह, कमलेश प्रसाद सिंह व अन्य लोग उपस्थित थे.

 

Web Title : HMSS TO ORGANISE ITS FIRST MEET ON SUNDAY