कैजुअल्टी व मल्टी स्टोरेंज भवन का स्वास्थ्य मंत्री ने किया उदघाटण

धनबाद : सराईढेला पीएमसीएच के नये आकस्मिक भवन का आज उदघाटण झारखण्ड राज्य के स्वास्थ्य मंत्री रामचन्द्रवंशी के हाथो फिता काटर एवं शिलापट के अनावरण से हुआ. मौके पर स्थानीय सांसद पीएन सिंह, स्थनीय विधायक राज सिन्हा के अलावे पीएमसीएच मेडिकल कालेज के प्राचार्य पीएमसीएच अधीक्षक सहित अस्पताल में कार्यरत चिकित्सक गण उपस्थित हुए.

इस नये इमरजेंसी वार्ड में आधुनिक तकनीक से लैंस आईसीयु एवं ओ.टी. के साथ साथ सामान्य वार्ड सुविधा उपलब्ध की गई है आईसीयु वार्ड में कुल 12 बेड की व्यवस्था है सभी बेड आधुनिक तकनीकी मशीनों से लैंस की गई है. उदघाटण के पश्चात स्वास्थ्य मंत्री ने इस नये भवन का जायजा लिया एवं व्यवस्था देखकर संतुष्ठ हुए.

उदघाटण से पुर्व अस्पताल के नर्सो के द्धारा मंत्री जी का फुल मालाओ एवं स्वागत गान के साथ जोरदार स्वागत किया गया. इस बाबत पत्रकारो से बात करते हुए मंत्री महोदय ने बताया कि आधुनिक तकनीक से लैंस इस तरह का आकस्मिक भवन राज्य के अन्य जिलो में कहीं नही है पिछले दिनो एमसीआई के द्धारा व्यवस्था में कमी पाकर मेडिकल कालेज की 50 सीट को कम करने का मन बना चुकी थी.

जिसे देखते हुए यथाशीघ्र इस तरह की व्यवस्था की गई और धीरे -धीरे हर व्यवस्था इस सराईढेला पीएमसीएच में उपलब्ध कराई जायेगी. उन्होने दवाईयो की कमी पर कहा कि जो भी जेनरिक दवाएं है वह निःशूल्क उपलब्ध कराई जा रही है आने वाले एक साल के भीतर हर कमी को पुरा कर लिया जायेगा. उन्होने व्यवस्था में कमी को 14 साल पहले जिन सरकारों ने झारखण्ड में राज चलाया उसे दोषी ठहराया साथ ही कहा कि अब व्यवस्था में परीवर्तन होगा.

Web Title : HEALTH MINISTER INAUGURATED CASUALTY AND MULTI STORAGE BUILDING