जेएमएम की होगी. धोती-साड़ी योजना की शुरुआत

धनबाद : जिले में धोती-साड़ी-लूंगी योजना की शुरुआत गुरुवार से होगी. कहने को तो यह सरकारी योजना है और सरकार इसे जन-जन तक पहुंचाने के लिए प्रतिबद्ध है. टुंडी विधानसभा क्षेत्र में पार्टी की साख बरकरार है, जहां से इस योजना की शुरूआत स्वयं पार्टी सुप्रीमो शिबू सोरेन करेंगे.

पार्टी सूत्रों की मानें तो विधायक मथुरा महतो की सल्तनत बरकरार रखने के लिए जिले में इस योजना की शुरुआत टुंडी से की जाएगी, ताकि इसका फायदा उन्हें चुनाव में मिले. इस योजना के तहत जिले के गरीबों को 10-10 रुपए की दर पर साल में दो बार पीडीएस से धोती-साड़ी-लूंगी उपलब्ध करवाया जाएगा. पहली बार यह लोगों को ठीक चुनाव के पहले मिलने वाला है. उम्मीद जताई जा रही है कि लोगों के जेहन में जेएमएम का यह तोहफा चुनाव तक जरूर याद रहेगा.

इसयोजना के उद्‌घाटन समारोह में पार्टी के बड़े-बड़े नेता शिरकत कर रहे हैं. झामुमो नेता देबु महतो के अनुसार टुंडी में इस योजना के उद्‌घाटन समारोह में भी गुरुवार को पार्टी के सुप्रीमो शिबू सोरेन, मंत्री हाजी हुसैन अंसारी और मंत्री जयप्रकाश भाई पटेल मौजूद रहेंगे. शिबू सोरेन के हाथों ही जिले में इस योजना की शुरुआत की जाएगी और 10-10 रुपए में बीपीएल लाभुकों को साड़ी-धोती-लूंगी दिया जाएगा.

 

Web Title : JMM WOULD BE.INTRODUCED DHOTI SAREE SCHEME